अपना शहर चुनें

States

Himachal Covid-19 Update: 24 घंटे में कोरोना के 19 नए केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 518

दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है.
दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है.

Himachal Covid-19 Update: हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 518 हो गए हैं. सूबे में एक्टिव केस 174 हैं, जबकि ठीक हुए मरीजों की संख्या 326 है. कांगड़ा में सबसे अधिक 142 और हमीरपुर में 131 केस रिपोर्ट हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 15, 2020, 12:52 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले सामने आए हैं. ऊना में जहां सात केस रिपोर्ट हुए हैं. वहीं, बिलासपुर (Bilaspur) में एक ही परिवार के पांच लोगों को कोरोना हुआ है. इसके अलावा, कांगड़ा मे 4, शिमला-सोलन-चंबा में 1-1 पॉजिटिव आया है. कांगड़ा में 17 मरीज कोरोना (Corona) मुक्त भी हो गए हैं.

ऊना जिला में सात पॉजिटिव मामले आए हैं. चार बंगाणा बौट के संक्रमित पूर्व सैनिक के परिवार के सदस्य हैं. दो संक्रमित दिल्ली और गुड़गांव से लौटे हैं. सात पॉजिटिवों में पांच महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं. एक बसदेहड़ा, मरवाड़ी में 17 साल का युवक और एक ऊना के भैरा में एक महिला पॉजिटिव है.

बिलासपुर का हाल



बिलासपुर में दिल्ली से लौटे पांचों संक्रमित घुमारवीं में संस्थागत क्वारंटाइन थे. इनमें से एक सदस्य की कोरोना रिपोर्ट पहले पॉजिटिव आई थी. रविवार को उसके परिवार जब इनके सैंपल रिपीट किए गए तो सभी सदस्य पॉजिटिव पाए गए. इनमें दो पुरुष, एक महिला और 10 व 2 वर्ष की उम्र के दो बच्चे हैं. इनको कोविड केयर सेंटर चांदपुर शिफ्ट किया जा रहा है.
कांगड़ा में पॉजिटिव

कांगड़ा जिले के बनूरी में गुरुग्राम से लौटी युवती, बढलठोर का दिल्ली से लौटा बुजुर्ग दंपती और दिल्ली से लौटी पासू की युवती भी पॉजिटिव निकली है. सोलन के बीबीएन में भी एक संक्रमित पाया गया है. चंबा जिले के भटियात का युवक पॉजिटिव निकला.

युवक की मौत, निकला कोरोना पॉजिटिव

शिमला जिले में हादसे में घायल दिल्ली के युवक की आईजीएमसी शिमला में इलाज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद लिए गए सैंपल में उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली. उसके साथ आया एक और युवक पॉजिटिव निकला है, जो आईजीएमसी में भर्ती है. युवक दिल्ली से आया था और गुमटी गिरने से घायल था.

हिमाचल में कुल मामले

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल मामले 518 हो गए हैं. सूबे में एक्टिव केस 174 हैं, जबकि ठीक हुए मरीजों की संख्या 326 है. कांगड़ा में सबसे अधिक 142 और हमीरपुर में 131 केस रिपोर्ट हुए हैं. बता दें कि इन दोनों जिलों में ही सबसे अधिक लोग बाहर से आए हैं.

 

ये भी पढ़ें:सरकाघाट के चिराग और निहरी से किसान का बेटा ऋषि सेना में बने लेफ्टिनेंट

कोरोना संक्रमित युवक की डेडबॉडी को शिमला से दिल्ली ले गए परिजन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज