COVID-19: हिमाचल में कोरोना वायरस के 4 और जमाती पॉजटिव, 18 हुए कुल मामले

वैज्ञानिकों ने इस बात का पता लगा लिया है कि कोरोना वायरस किस तरह से फेफड़ों पर हमला करता है.
वैज्ञानिकों ने इस बात का पता लगा लिया है कि कोरोना वायरस किस तरह से फेफड़ों पर हमला करता है.

Corona Virus Case in Himachal: हिमाचल में अब कोरोना वायरस के कुल मामले 18 हो गए हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के चार नए मामले और पॉजिटिव पाए गए हैं. सोमवार को चंबा (Chamba) के तीसा के चार और लोगों के सैंपल जांच के बाद प़ॉजिटिव मिले हैं. सभी चंबा के तीसा इलाके से संबंध रखते हैं. हिमाचल प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव आऱडी धीमान ने चार मामलों की पुष्टि की है. बता दें कि तबलीगी जमात से जुड़े 11 लोग अब तक हिमाचल में कोरोना प़ॉजिटिव पाए गए हैं.

13 पंचायतें पूरी तरह सील 

साहो क्षेत्र की 13 पंचायतें पूरी तरह सील कर दी गई हैं. पूरे इलाके में सख्ती बढ़ाने के साथ हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है. कांगड़ा जिले का तब्लीगी जमात का युवक 17 से 20 मार्च तक चंबा के साहो क्षेत्र में ठहरा था. उसी के जरिये अब चार नए मामले में ये संक्रमण सामने आया है.



यह है पूरा मामला
दरअसल, कांगड़ा के इंदौरा के रहने वाले एक जमाती की रिपोर्ट 5 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. यह मरीज तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद चंबा के तीसा के साहो इलाके में रुका था. इसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद इलाके में इसके संपर्क में आए लोगों की तलाश की गई. इसी जानकारी के आधार पर स्वास्थ्य विभाग ने चंबा के 11 लोगों के सैंपल लिए. अब सोमवार रात इन सभी 11 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिसमें चार लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. बाकी सात सैंपल नेगेटिव आए हैं.

सोमवार को इतने सैंपल

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के दृष्टिगत 4458 व्यक्तियों को निगरानी में रखा गया हैजिसमें से 2013 व्यक्तियों ने 28 दिनों की निगरानी अवधि पूर्ण कर ली है. उन्होंने कहा कि सोमवार को कोविड-19 के लिए 83 व्यक्तियों की जांच की गईजिसमें से 32 सैंपल नेगिटिव पाए गए तथा 51 सैंपलों की रिपोर्ट अभी बाकी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के लिए अभी तक 456 व्यक्तियों की जांच की जा चुकी है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल के रोहडू में नाबालिग की निर्माणाधीन स्कूल में मिली लाश, मर्डर की आशंका

मां का सपना रह गया अधूरा, पैरा कमांडो बालकृष्ण ने 24 साल की उम्र में शहीद

COVID-19: कोरोना पॉजिटिवों के संपर्क में 2 डॉक्टरों को बुखार, आइसोलेट किए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज