COVID-19: हिमाचल में कोरोना के 8 नए मामले, कुल केस हुए 281
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में कोरोना के 8 नए मामले, कुल केस हुए 281
हिमाचल में कोरोना वायरस के मामले.

हिमाचल में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या अब 281 पहुंच गई है. गुरुवार को सूबे में आठ केस रिपोर्ट हुए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) के पांच नए मामले सामने आए है. गुरुवार देर रात को जारी मेडिकल बुलेटिन में कांगड़ा (Kangra) में चार और मंडी में एक केस रिपोर्ट हुए हैं. कांगड़ा में पॉजटिव पाए गए मामलों में दो युवतियां शामिल हैं. वहीं, मंडी (Mandi) के जोगिंद्रनगर का युवक प़ॉजिटिव मिला है.

कांगड़ा में चार मामले
कांगड़ा में चार मामले रिपोर्ट हुए हैं. इनमें साठ साल का पुरुष इंदौरा का रहने वाला है. 20 साल की युवती मेलहर (बैजनाथ), 30 साल का युवक नगरोटा बगवां और 35 साल की महिला डंडोल(बैजनाथ) से है. ये चारों मुंबई के ठाणे से ट्रेन के जरिये यहां पहुंचे थे और बीते बुधवार को इनके सैंपल लिए गए हैं. सभी परौर में संस्थागत क्वारंटीन थे और डाड में शिफ्ट किए जा रहे हैं.

मंडी में एक मामला



महाराष्ट्र के पुणे से लौटे जोगिंद्रनगर के 21 वर्षीय युवक में कोरोना वायरस पाया गया है. यह युवक 24 मई को पुणे से जोगिंद्रनगर ट्रेन के माध्यम से आया था. युवक को रेवन्यू ट्रेनिंग इंस्टीच्यूट जोगिंद्रनगर में बनाए गए इंस्टीच्यूशनल क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और उसे अब मंडी शहर के साथ लगते ढांगसीधार स्थित कोरोना केयर सेंटर में शिफ्ट किया जाएगा. युवक में कोरोना के कोई लक्ष्ण नहीं हैं.



बद्दी में सुबह आए थे तीन केस
सोलन जिले के बद्दी में गुरुवार सुबह तीन केस रिपोर्ट हुए थे. यहां मां बेटा और एक अन्य शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला था. 30 साल की महिला इसी महीने यूपी के शामली से आई है. हालांकि, किस तारीख को महिला यूपी से यहां लौटी है, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. इसके अलावा, दो अन्य मरीज बेटा और मां दिल्ली से 22 मई को लौटे थे, जो क्ववारंटीन थे. दोनों रामशहर के रहने वाले हैं.

हिमाचल में अब कुल केस
हिमाचल प्रदेश में कुल मामले अब 281 हो गए हैं. इनमें सबसे अधिक मामले 93 हमीरपुर में हैं. इसके बाद कांगड़ा का नंबर है. फिर ऊना में 32 केस हैं. सूबे में एक्टिव केसों की संख्या 199 है, जबकि 77 मरीज ठीक हुए हैं. वहीं. पांच लोगों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें: कुल्लू: कुर्सी की पालकी बनाई, 6 Km कंधों पर उठाकर सड़क तक पहुंचाई बीमार महिला

हमीरपुर में लापरवाही: 15 कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट नेगेटिव बताकर घर भेजा
First published: May 28, 2020, 9:40 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading