COVID-19: हिमाचल में गर्भवती सहित कोरोना के 14 नए केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 217
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में गर्भवती सहित कोरोना के 14 नए केस, कुल आंकड़ा पहुंचा 217
हिमाचल में कोरोना संक्रमण. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रविवार को जहां सूबे में 18 केस आए थे. वहीं, सोमवार को 14 केस रिपोर्ट हुए हैं. अब कुल एक्टिव केस 151 हो गए हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में सोमवार सुबह कोरोना वायरस (Corona Virus) के छह नए मामले सामने आए हैं. चंबा में चार, शिमला में तीन युवक, कांगड़ा में छह लोग और हमीरपुर में एक गर्भवती महिला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) महिला है. हिमाचल (Himachal Pradesh) में अब कोरोना मरीजों की संख्या 217 पहुंच गई है. रविवार को जहां सूबे में 18 केस आए थे. वहीं, सोमवार को  शाम पांच बजे तक 14 केस रिपोर्ट हुए हैं. अब कुल एक्टिव केस 151 हो गई है.

शिमला में कोरोना की एंट्री
शिमला में जिले में चौपाल के तीन युवक पॉजिटिव पाए गए है.. प्रशासन की ओर से इन्हें ठियोग क्षेत्र के देहा के विश्राम गृह में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था. कोरोना संक्रमितों को मशोबरा भेजा जा रहा है. बताया जा रहा है कि तीनों युवकों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है. देहा के विश्राम गृह को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. युवकों की उम्र 22, 26 और 29 साल है और ये मुंबई से ट्रेन के जरिये हिमाचल लौटे हैं.

कांगड़ा में दो प़ॉजिटिव



सोमवार सुबह कांगड़ा के दो संक्रमित मिले थे, जो गुजरात के अहमदाबाद से लौटे हैं. 39 वर्षीय और 36 वर्षीय कोरोना संक्रमित डाड तहसील क्षेत्र के रहने वाले हैं. अब शाम को चार और केस रिपोर्ट हुए हैं. इनमें जयसिंह पुर से दो और पुडवा और दोलतपुर से एक-एक मामला सामने आया है. हांलाकि, ये सभी परौर में क्वारंटीन थे. सभी महाराष्ट्र से लौटे हैं.



हमीरपुर में गर्भवती पॉजिटिव
हमीरपुर जिला में सोमवार को गर्भवती महिला कोरोना से संक्रमित हुई है. बड़सर क्षेत्र के पहलू गांव की यह 25 वर्षीय गर्भवती महिला अपने पति के साथ मुंबई से लौटी थी और उसका 29 वर्षीय पति भी गत 22 मई, 2020 को कोरोना वायरस से संक्रमित मिला था. महिला को मेडिकल कॉलेज, हमीरपुर में आईसोलेशन में रखा गया था. प्रदेश में हमीरपुर जिले में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित मिले हैं.

चंबा में चार पॉजिटिव

चंबा जिला के लिए लगातार दूसरे दिन भी बुरी खबर आई  है. यहां चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. चारों लोग बाहर के राज्यों से आए थे और  दो लोगों को सरू और दो लोगों को तीसा हॉस्टल में क्वारंटीन किया गया था. चारों लोगों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है. सभी को आयुर्वेदिक हॉस्पिटल बालू कोविड-19 सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है.

सूबे में चौथी मौत
हिमाचल में रविवार देर रात को कोरोना से चौथी मौत हुई है. हमीरपुर (Hamirpur) जिले की 62 साल की महिला को किडनी की बीमारी थी. 22 मई को उसे हमीरपुर से शिमला लाया गया था. 23 मई को महिला की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इससे पहले, हमीरपुर के डुग्गा गांव की रहने वाली 62 साल की महिला का जालंधर में इलाज चल रहा था, लेकिन महिला अपने पति के साथ 18 मई को जालंधर से हमीरपुर लौटी थी. बाद में उसकी तबीयत बिगड़ी थी. अब उसकी मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: हमीरपुर: 6 माह से 12 साल की नाबालिग बेटी से रेप, आरोप में पिता गिरफ्तार

हिमाचल: FB पर दोस्ती के बाद प्यार, लॉकडाउन में भी प्रेमी से मिलने पहुंची युवती

सोलन में मर्डर: ननंद ने तेजधार हथियार से भाभी को मारा डाला

 
First published: May 25, 2020, 10:12 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading