Home /News /himachal-pradesh /

Himachal Unlock 2.0: 100% कैपेसिटी के साथ चलेंगी बसें, जारी रहेंगे ये प्रतिबंध

Himachal Unlock 2.0: 100% कैपेसिटी के साथ चलेंगी बसें, जारी रहेंगे ये प्रतिबंध

हिमाचल में अनलॉकडाउन की एक जुलाई से शुरुआत होगी.

हिमाचल में अनलॉकडाउन की एक जुलाई से शुरुआत होगी.

बाहरी राज्यों से आने वालों को ई-पास से ही एंट्री दी जाएगी. ये पास केवल डेथ केस, मेडिकल इमरजेंसी और बहुत जरूरी काम पर ही जारी किए गए हैं. रूटीन में किसी तरह का पास जारी नहीं होगा.

    शिमला. अनलॉक फेज-2 की शुरुआत होने जा रही है. ऐसे में देश के कई राज्यों में ढील को बढ़ाया गया है. लेकिन हिमाचल (Himachal Pradesh) में फिलहाल, सरकार की ओर से अनलॉकडाउन (Unlockdown) फेज-2 में ज्यादा रियायतें नहीं देने का फैसला किया गया है.

    हालांकि, कैबिनेट में हुए फैसले के अनुसार, हिमाचल में एक जुलाई से 100 प्रतिशत सिटिंग कैपेसिटी के साथ सरकारी ओर निजी बसें चलेंगे. वहीं, बाहरी राज्यों से आने वालों को ई-पास से ही एंट्री दी जाएगी. ये पास केवल डेथ केस, मेडिकल इमरजेंसी और बहुत जरूरी काम पर ही जारी किए गए हैं. रूटीन में किसी तरह का पास जारी नहीं होगा.

    डीसी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

    दरअसल, सीएम जयराम ठाकुर ने मंगलवार को डीसी-एसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग की. इसके बाद बोले सीएम ने कहा कि हिमाचल में आगामी आदेशों तक जारी कर्फ्यू रहेगा. नाइट कर्फ्यू 9 से 6 बजे तक होगा और यह इससे पहले 7 से सुबह 5 बजे तक था. इसके अलावा, फ़िल्म इंडस्ट्री को हिमाचल में शूटिंग के लिए एसओपी जारी किए गया है.

    नहीं खुलेंगे स्कूल

    सीएम जयराम ठाकुर ने एक बार फिर से दोहराया कि सूबे में स्कूल अभी नहीं खुलेंगे. अभी प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और ऐसे में परिस्थितियां सामान्य होने के बाद ही आगामी निर्णय लिया जाएगा.बता दें कि हिमाचल में कोरोना के मामलों की संख्या 942 पहुंच गई हैं. अब रोजाना 20 से 30 मामले रिपोर्ट हो रहे हैं. अकेले हमीरपुर और कांगड़ा में कोरोना मामलों की संख्या पांच सौ के करीब पहुंच गई है.

    Tags: Corona Cases, Himachal pradesh, Unlock-2

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर