लाइव टीवी

खत्म हुआ डीजल, शिमला के नेरवा में 23 रूटों पर नहीं चली HRTC की बसें
Shimla News in Hindi

Pankaj Sharma
Updated: March 5, 2020, 6:07 PM IST
खत्म हुआ डीजल, शिमला के नेरवा में 23 रूटों पर नहीं चली HRTC की बसें
हिमाचल में बढ़ेगा बस किराया.

अड्डा इंचार्ज नेरवा हीरा लाल ने बताया कि बुधवार को ही तेल की डिमांड भेज दी गई थी, परन्तु तेल लेकर आ रहा टैंकर खिड़की के समीप छारकी में हुई ताजा बर्फबारी के बीच फंस गया था.

  • Last Updated: March 5, 2020, 6:07 PM IST
  • Share this:
नेरवा (शिमला). हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बसों का बीच रास्ते खराब होना या आधे रास्ते में तेल ख़त्म होना तो कई बार सुना था, लेकिन निगम के नेरवा बस अड्डे में तेल ख़त्म होने का एक नया मामला भी इस कड़ी में जुड़ गया है. परिवहन निगम के नेरवा बस अड्डे (Bus Stand) में बुधवार को डीजल ख़त्म होने के कारण लॉन्ग रुट (Long Route) सहित कुल 23 रुट प्रभावित हुए और इन रूटों पर बसों की आवाजाही पूरी तरह थप रही. तेल समाप्त होने के बाद बुधवार को आठ और गुरुवार को शिमला के चार रूटों सहित 15 रूटों पर नेरवा से बसें नहीं भेजी गई.

लोग हुए परेशान
इन रूटों पर बसें नहीं चलने के कारण शिमला और ग्रामीण क्षेत्रों को जाने वाली सवारियों को बारिश के बीच भारी परेशानी उठानी पड़ी एवं मजबूरन टैक्सियों का सहारा लेकर कई गुना किराया अदा करना पड़ा. सिलौड़ी, कुटांगण,धार चांदना व तांदियो से शिमला जाने वाली बसों में डीजल ना होने के कारण इन्हें शिमला नहीं भेजा गया. हालाँकि, कुछ लोग शिमला जाने के लिए लोकल बसों से गाँव से नेरवा आए थे, परन्तु बसों के ना चलने से उन्हें निराश होना पड़ा. शिमला पंहुचने के लिए टैक्सियों का सहारा लेना पड़ा, जबकि कुछ लोग निराश होकर वापस अपने घरों को लौट गए.

खुद किया घर जाने का जुगाड़



धार चांदना, थरोच, टिकरी,नावधार देइया,सिलौड़ी आदि ग्रामीण क्षेत्रों को बसें न चलने से नेरवा आये लोगों को घर वापस जाने के लिए निजी गाड़ियों अथवा टैक्सियों का जुगाड़ करना पड़ा. ऐसे में इन सवारियों को बीस रुपये की जगह पच्चास रुपये तक किराया अदा करना पड़ा. ऐसा बताया जा रहा है कि शिमला से डीजल लेकर नेरवा आ रहा टैंकर गुरुवार सुबह खिड़की के समीप बर्फ में फंस गया था,जिस वजह से डीजल नेरवा नहीं पंहुच पाया.



यह बोले अड्डा इंचार्ज
अड्डा इंचार्ज नेरवा हीरा लाल ने बताया कि बुधवार को ही तेल की डिमांड भेज दी गई थी, परन्तु तेल लेकर आ रहा टैंकर खिड़की के समीप छारकी में हुई ताजा बर्फबारी के बीच फंस गया था. टैंकर को बर्फ से निकाल दिया गया है और इसके नेरवा पंहुचते ही बसों की आवाजाही को सामान्य कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: बजट से पहले आर्थिक सर्वेक्षण: हिमाचल की विकास दर गिरी, 4 साल में सबसे कम हुई

धर्मशाला में भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे मैच पर कोरोना वायरस का साया!

Coronavirus: नार्थ कोरिया से शिमला लौटे 3 स्कूली बच्चों की होगी जांच

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 5, 2020, 6:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading