ग्लोबल इन्वेस्टर मीट : CM जयराम ने तैयारियों को लेकर की हाई पावर कमेटी की बैठक

धर्मशाला में आयोजित होने वाले इन्वेस्टर मीट में केंद्रीय मंत्री और कई देशों के राजदूत भी शिरकत करेंगे.

कांगड़ा के धर्मशाला में 7 और 8 नवंबर को होने वाली इन्वेस्टर मीट की तैयारियों की समीक्षा की गई. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नया काम है, इसलिए कोई कमी रहने नहीं दी जाएगी. सभी लोग इन्वेस्टर मीट को सफल बनाने में लगे हैं.

  • Share this:
शिमला. जयराम सरकार की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर मीट (Global Investor Meet) के लिए अब महज एक महीना ही शेष बचा है. इसकी तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है. वीरवार को शिमला में हाई पावर कमेटी की मीटिंग हुई जिसकी अध्यक्षता सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने की. कांगड़ा के धर्मशाला (Dharamshala) में 7 और 8 नवंबर को होने वाली इन्वेस्टर मीट की तैयारियों की समीक्षा की गई. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नया काम है, इसलिए कोई कमी रहने नहीं दी जाएगी. सभी लोग इन्वेस्टर मीट को सफल बनाने में लगे हैं.

सीएम ने कहा कि सरकार अपने टारगेट के नजदीक पहुंच चुकी है. 75 हजार 776 करोड़ के 570 एमओयू (MoU) साइन हो चुके हैं. सरकार ने 85 हजार करोड़ रुपये की निवेश की संभावनाएं तलाशी हैं. इस मेगा इवेंट में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के अलावा केंद्रीय मंत्री और कई देशों के राजदूत भी शिरकत करेंगे.

हिम प्रगति पोर्टल की शुरुआत 

सरकार ने पीएम मोदी द्वारा आरंभ की गई प्रगति पोर्टल (Pragati Portal) की तर्ज पर हिमाचल सरकार ने हिम प्रगति पोर्टल (Him Pragati Portal) शुरू किया है, जिसमें निवेशकों को ऑनलाइन निगरानी, ट्रेकिंग और त्वरित सुविधा प्रदान की जाएगी. सभी एमओयू भी इसमें अपलोड किए जाएंगे.

मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के लिए 9 समितियां गठित की गई हैं.


मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी ने बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के सफल आयोजन के लिए 9 समितियां गठित की गई हैं. एक समीक्षा बैठक उनकी अध्यक्षता में 16 अक्तूबर को धर्मशाला में होगी. इस मीटिंग के दौरान मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी सहित तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें - कुल्लू दशहरा : लोकनृत्य में देखने को मिल रही प्राचीन संस्कृति की झलक

ये भी पढ़ें - हमीरपुर नर्स आत्महत्या मामला: न्याय के लिए कॉलेज-स्कूली छात्र सड़कों पर उतरे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.