Home /News /himachal-pradesh /

खुशखबरी: IGMC में इलाज कराने वाले कैंसर मरीज और उनके तीमारदारों को मिलेगा कमरा

खुशखबरी: IGMC में इलाज कराने वाले कैंसर मरीज और उनके तीमारदारों को मिलेगा कमरा

उन्होंने कहा कि शिमला में भवन निर्माण करने के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस एक बहुत बड़ा मुद्दा है.

उन्होंने कहा कि शिमला में भवन निर्माण करने के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस एक बहुत बड़ा मुद्दा है.

Himachal Pradesh News: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अब कैंसर का उपचार कराने शिमला आने वाले मरीजों के तीमारदारों को ठहरने की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए करीब एक करोड़ की लागत से तीन मंजिला भवन का निर्माण किया गया है, जिसमें 14 से ज्यादा कमरे उपलब्ध है और यहां आने वाले तीमारदारों को आसानी से कमरे मुहैया होंगे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आईजीएमसी (IGMC) में कैंसर का उपचार करने आने वाले मरीजों और तीमारदारों को अब ठहरने की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. अब कैंसर अस्पताल (Cancer Hospital) के साथ उन्हें आसानी से ठहरने के लिए कमरा मिलेगा. बुधवार को रोटरी क्लब (Rotary Club) की ओर से बनाए गए भवन रोटरी आश्रय कैंसर सराय का उद्घाटन मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शहरी मंत्री सुरेश भारद्वाज, नगर निगम मेयर सत्या कौंडल ,और डिप्टी मेयर शैलेंद्र चौहान भी मौजूद रहे.

इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अब कैंसर का उपचार कराने शिमला आने वाले मरीजों के तीमारदारों को ठहरने की असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि इसके लिए करीब एक करोड़ की लागत से तीन मंजिला भवन का निर्माण किया गया है, जिसमें 14 से ज्यादा कमरे उपलब्ध है और यहां आने वाले तीमारदारों को आसानी से कमरे मुहैया होंगे. उन्होंने कहा कि जिस तरह से रोटरी क्लब और एसजेवीएन के सहयोग से इस भवन का निर्माण किया गया है इसके लिए सभी सहभागीयों का काम सराहनीय है. उन्होंने कहा है कि इतने लंबे समय बाद भवन का निर्माण कार्य समाप्त हुआ है. इतने लंबे समय तक तो एक दूसरा भवन भी बनकर तैयार हो जाना था.

रोटरी क्लब ने इतने सालों से संघर्ष कर बनाया भवन
उन्होंने कहा कि शिमला में भवन निर्माण करने के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस एक बहुत बड़ा मुद्दा है. जिसकी प्रक्रिया से हमें गुजरना पड़ता है. उन्होंने कहा कि रोटरी क्लब निरंतर जरूरतमंदों की सेवा में अग्रणी भूमिका निभाता है और आगे भी इसी तरह की भूमिका निभाता रहेगा. रोटरी क्लब की स्थापना तब हुई थी जब सीएम का जन्म भी नहीं हुआ था. सीएम ने कहा कि अपनी स्थापना के बाद से लगातार समाजसेवा में अपना काम कर रहे हैं जिसमें कई महान व्यक्ति सदस्य के रुप मे कार्य कर रहे हैं .

Tags: Cancer, CM Jairam Thakur, Himachal pradesh news, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर