लाइव टीवी

राज्यपाल ने किया DDU का औचक निरीक्षण, कहा-कमियों को लेकर सरकार से करेंगे चर्चा

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 16, 2019, 7:00 PM IST
राज्यपाल ने किया DDU का औचक निरीक्षण, कहा-कमियों को लेकर सरकार से करेंगे चर्चा
हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय अचानक दीन दयाल अस्पताल निरीक्षण के लिए पहुंच गए.

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) बुधवार की सुबह अचानक दीन दयाल अस्पताल निरीक्षण के लिए पहुंच गए.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) बुधवार की सुबह अचानक दीन दयाल (Deen Dayal Upadhyay Hospital) अस्पताल निरीक्षण के लिए पहुंच गए. अस्पताल पहुंचने पर पूरा प्रशासन उन्हें वहां देख कर स्तब्ध रह गया. राज्यपाल ने विभिन्न वार्डों में जाकर मरीजों से उनका कुशलक्षेम जाना तथा उनको पेश आ रही दिक्कतों के बारे में जाना. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने ओपीडी में भी चेकअप करवाने आए मरीजों से बातचीत की. उन्होंने उनसे अस्पताल में पेश आ रही परेशानियों के बारे ने उनसे बातचीत की. राज्यपाल चिल्ड्रेन वार्ड में भी गए और अस्पताल में कर्मचारियों से भी उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत की.

बीते सोमवार को राज्यपाल पोर्टमोर गर्ल्स स्कूल भी अचानक पहुंचे थे

हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने बीते सोमवार को अचानक पोर्टमोर गर्ल्स स्कूल (Portmore Girls School) पहुंचकर सबको चौंका दिया. राज्यपाल का इस तरह का कोई भी कार्यक्रम तय नहीं था. राज्यपाल स्कूल का निरीक्षण करने और छात्राओं से बातचीत करने पहुंचे थे. राज्यपाल सुबह करीब 11 बजे स्कूल पहुंचे. राज्यपाल को देख पूरे स्टाफ के हाथ-पांव फूल गए.



डीडीयू में डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने की है आवश्यकता: राज्यपाल

राज्यपाल से अस्पताल कर्मियों ने अपनी समस्याओं से अवगत करवाया. निरीक्षण के बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि अस्पताल में विस्तारीकरण की आवश्यकता है. असप्ताल में मरीजों की संख्या अधिक है. उन्होंने सफाई व्यवस्था पर संतोष जताते हुए कहा कि यहां साफ सफाई ठीक है, लेकिन यहां पर भी आउटसोर्स कर्मचारियों की संख्या और चिकित्सकों की संख्या भी बढ़ाने की आवश्यकता है.

Bandaru Dattatreya
निरीक्षण के बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि अस्पताल में विस्तारीकरण की आवश्यकता है.

Loading...

'अस्पताल में स्वास्थ्य परामर्श केंद्र खोलने पर सरकार से किया जाएगा विचार'

उन्होंने कहा कि अस्पताल के विस्तारीकरण तथा आउटसोर्स कर्मचारियों व चिकित्सकों की संख्या बढ़ाने पर सरकार से चर्चा की जाएगी. उन्होंने कहा कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए अस्पताल में स्वास्थ्य परामर्श केंद्र खोलने पर भी विचार किया जाएगा, जहां लोगों को बेहतर स्वाथ्य के प्रति जागरूक किया जा सके.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में रिकॉर्ड तोड़ सेब का उत्पादन फिर भी हैं बागवान परेशान, जानें क्यों

 हिंदू जागरण मंच ने BJP के वरिष्ठ नेता शांता कुमार का पुतला फूंका, उनके खिलाफ लगाए नारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 16, 2019, 7:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...