लाइव टीवी

राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने टाउनहॉल का किया निरीक्षण, म्यूजियम खोलने के दिए निर्देश

Gulwant Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 7:29 AM IST
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने टाउनहॉल का किया निरीक्षण, म्यूजियम खोलने के दिए निर्देश
राज्यपाल ने टाउनहॉल की तीनों मंजिलों का किया दौरा

राज्यपाल (Governor) ने टाउनहॉल (Town Hall) की तीनों मंजिलों का दौरा किया और यहां हुए निर्माण कार्य की सराहना की. इस दौरान राज्यपाल ने निगम मेयर (Mayor) को ऊपरी मंजिल में म्यूजियम (Museum) खोलने के निर्देश दिए.

  • Share this:
शिमला. राजधानी शिमला (Shimla) का ऐतिहासिक भवन टाउनहॉल (Town Hall) पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय (Governor Bandaru Dattatreya) भी इसके प्रति आकर्षित हुए. राज्यपाल भी इस खूबसूरत भवन का दीदार करने के लिए सोमवार को पहुंचे. राज्यपाल ने टाउनहॉल की तीनों मंजिलों का दौरा किया और यहां हुए निर्माण कार्य की सराहना की. इस दौरान राज्यपाल ने निगम मेयर (Mayor) को ऊपरी मंजिल में म्यूजियम खोलने और सबसे निचली मंजिल में हाइड आउट कैफे खोलने के निर्देश दिए.

जगह-जगह पार्किंग बनाने की बात कही

राज्यपाल ने निगम पार्षदों से शहर की समस्यायों के बारे में भी जाना और उनसे निजात दिलाने के निर्देश दिए. राज्यपाल ने कहा कि लोगों को शहर में पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए जगह जगह पार्किंग बनाई जाए. साथ ही शहर में पर्यटकों और स्थानीय जनता के बैठने के लिए वार्डों में पार्क का निर्माण भी किया जाए. उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी शिमला के तहत होने वाले सभी प्रोजेक्ट कार्यों को जल्द शुरू किया जाए.

जीर्णोद्धार के बाद पहली बार टाउनहॉल पहुंचे राज्यपाल


मेयर कुसुम सदरेट ने बताया कि राज्यपाल ने औचक निरीक्षण के दौरान निगम द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों का विस्तार से जायजा लिया और लोगों को हर तरह की सुविधाएं देने के निर्देश दिए. उन्होंने बताया कि पार्षदों ने राज्यपाल से टाउन हॉल में पार्षदों के लिए कमरा और निगम आयुक्त और अधिकारियों के बैठने की सुविधा प्रदान करने की मांग की.

ये भी पढ़ें - CITU नेता की धमकी के बाद आयुक्त के समर्थन में उतरे पार्षद और कर्मचारी यूनियन

ये भी पढ़ें - भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी युवा कांग्रेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 7:29 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर