Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल से गवर्नर दत्तात्रेय की विदाई, बोले-जिस तरह लड़की को ससुराल जाते हुए दुख होता है, वैसा ही दुख हुआ

हिमाचल से गवर्नर दत्तात्रेय की विदाई, बोले-जिस तरह लड़की को ससुराल जाते हुए दुख होता है, वैसा ही दुख हुआ

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ राज्यपाल को विदाई दी.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ राज्यपाल को विदाई दी.

Governor Dattatreya’s Farewell from Himachal: हिमाचल के नए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर मंगलवार को राजभवन में प्रदेश के 28वें राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे. बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल बनाया गया है. वह 2019 से हिमाचल का जिम्मा संभाल रहे थे.

अधिक पढ़ें ...
शिमला. हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) को राजभवन (Raj Bhawan Shimla) में विदाई दी गई. विदाई समारोह (Farewell Ceremony) में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, कई कैबिनेट मंत्री, मुख्य सचिव, डीजीपी समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर राज्यपाल को गार्ड ऑफ ऑर्नर दिया गया और राज्यपाल ने सलामी गारद का निरीक्षण किया. इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि “वे यहां से बहुत सी यादें लेकर जा रहे हैं, हिमाचलवासियों, मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्रियों और अधिकारियों और कर्मचारियों से बहुत प्यार मिला. उन्होंने कहा कि यहां से जाने का ऐसा दुख हो रहा है जैसे किसी लड़की को पहली बार अपने ससुराल के लिए विदा होते वक्त दुख होता है.”

इस मौके पर सीएम ने कहा कि उनका कार्यकाल यादगार रहा. बता दें कि हिमाचल के नए राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर मंगलवार को राजभवन में प्रदेश के 28वें राज्यपाल के रूप में शपथ लेंगे. बंडारू दत्तात्रेय को हरियाणा का राज्यपाल बनाया गया है. वह 2019 से हिमाचल का जिम्मा संभाल रहे थे.

सीएम ने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ राज्यपाल को विदाई दी
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों जल शक्ति मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चैधरी एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर, जनप्रतिनिधियों, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, कुलपतियों, प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट लोगों ने सोमवार को राजभवन में राज्यपाल को भावनात्मक विदाई दी.

विदाई समारोह हुआ
इससे पूर्व, राजभवन के कर्मचारियों ने आज राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के लिए राज भवन में विदाई समारोह आयोजित किया. इस अवसर पर राज्यपाल श्री दत्तात्रेय ने कहा कि उन्होंने पिछले दो वर्षों के दौरान प्रदेश के लोगों से बहुत स्नेह, आदर एवं सम्मान प्राप्त किया है, जो उन्हें हमेशा याद रहेगा. उन्होंने कहा कि अपने लगभग दो वर्ष के इस कार्यकाल के दौरान उन्होंने राजभवन की गरिमा को बनाए रखने तथा प्रदेश की उन्नति और विभिन्न कल्याणकारी गतिविधियों में भाग लिया. इस अवसर पर राज्यपाल के पूर्व सचिव राकेश कंवर ने विभिन्न क्षेत्रों में राज्यपाल द्वारा किए गए कार्यों पर प्रकाश डालते करवाते हुए कहा कि उनके कार्यों ने हिमाचल प्रदेश को एक नई दिशा प्रदान की और इन्हें हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि राज्यपाल द्वारा प्रदेश में किए गए कार्यों को सभी स्तर पर सहयोग और प्रशंसा मिली. इस अवसर पर राज्यपाल के नए सचिव प्रियतु मंडल भी उपस्थित थे, जिन्होंने आज अपना कार्यभार संभाला.

Tags: CM Jai Ram Thakur, Himachal pradesh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर