Assembly Banner 2021

हिमाचल में अब 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल, सरकारी शैक्षणिक संस्थान और दफ्तर

हिमाचल कैैबिनेट की मीटिंग.

हिमाचल कैैबिनेट की मीटिंग.

हिमाचल सरकार ने पहले 31 मार्च तक स्कूलों और दफ्तरों को बंद रखने का आदेश जारी किया था. अब अतिरिक्त मुख्य से सचिव आरडी धीमान ने इस तिथि को 14 अप्रैल तक बढ़ाने की घोषणा की है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हिमाचल प्रदेश में अब सरकारी स्कूल और दफ्तर  14 अप्रैल तक बंद रहेंगे. प्रदेश सरकार की और से यह फैसला लिया गया है. बता दें कि इससे पहले जारी आदेशों में 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेज के अलावा, सरकारी दफ्तरों को बंद रखने के लिए कहा गया था.

अब ताजा नोटिफिकेशन में स्वास्थ्य विभाग ने कहा है कि हिमाचल में सरकारी कार्यालय 14 अप्रैल तक बंद रहेंगे. इस दौरान जरूरी विभागों को छोड़कर तमाम ऑफिस पहले की तरह बंद रहेंगे. अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने इन आदेशों की तस्दीक की है.

मरकज में गए सभी 17 हिमाचली दिल्ली में



अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान ने बताया कि हिमाचल में मंगलवार को कोविड-19 के 17 टेस्ट हुए हैं. इनमें 14 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 3 की रिपोर्ट आना बाकी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली निजामुद्दीन के मरकज में गए सभी 17 हिमाचली दिल्ली सरकार की निगरानी में हैं. 14 दिन तक ये सभी लोग निगरानी में रहेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र सरकार ने सीआरआई कसौली में कोविड-19 टेस्ट की मंजूरी है. बता दें कि फिलहाल, केवल टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा और आईजीएमसी शिमला में ही टेस्ट हो रहे हैं.
कल से घर घर तलाशे जाएंगे संभावित

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संभावितों की तलाश के लिए अब व्यापक अभियान छेड़ा जाएगा. स्वास्थ्य कर्मी अब घर-घर दस्तक देंगे और कोरोना एक्टिव केसों की तलाश करेंगे. जानकारी के अनुसार, एक अप्रैल से स्वास्थ्यकर्मी हर घर में जाएंगे और कोरोना फैलने की संभावनाओं का पता लगाएंगे.

अब तक इतने केस और गिरफ्तार

हिमाचल में प्रदेशभर में मंगलवार शाम पांच बजे तक 2281 FIR दर्ज की गई हैं और 308 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अब तक 130 वाहन जब्त किए गए हैं. झूठी खबरें फैलाने पर 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: बीमार भतीजी को लाने गए युवक को पुलिस ने पीटा, पैर में फ्रैक्चर

COVID-19: हिमाचल में बड़ा अभियान, घर-घर में होगी कोरोना संभावितों की तलाश

COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू के उल्लंघन में अब तक 230 FIR, 283 गिरफ्तार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज