ग्रामीण विद्या उपासक सम्मेलन: पैट, पैरा, पीटीए को दी जाएगी राहत- सीएम जयराम

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रविवार को ग्रमीण विद्या उपासक शिक्षक संघ ने राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मलेन में सीएम जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि भाग ​लेने पहुंचे थे.

Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 6:42 PM IST
ग्रामीण विद्या उपासक सम्मेलन: पैट, पैरा, पीटीए को दी जाएगी राहत- सीएम जयराम
ग्रामीण विद्या उपासक सम्मेलन का एक दृश्य
Ranbir Singh | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 16, 2018, 6:42 PM IST
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रविवार को ग्रमीण विद्या उपासक शिक्षक संघ ने राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया. इस सम्मलेन में सीएम जयराम ठाकुर ने बतौर मुख्य अतिथि भाग ​लेने पहुंचे थे. सीएम जयराम ठाकुर के साथ में प्रदेश के शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज भी मौजूद रहे. इस मौके पर शिक्षकों ने सीएम राहत कोष में 25 लाख रूपए की धनराशि भेंट की.

इस राज्य स्तरीय सम्मेलन में प्रदेश के कोने-कोने से आए शिक्षकों ने पुरानी पेंशन स्कीम योजना को लागू करने की मांग की. इसके साथ ही डीएलएड कोर्स में ली गई फीस भी वापस करने की मांग की. सीएम ने आश्वासन दिया कि कानूनी सलाह लेने के बाद सरकार जल्द फैसला लेगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि पैट, पैरा और पीटीए शिक्षकों को लेकर भी जल्द फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे केस को ध्यान में रखते हुए सरकार अध्यादेश लाने के बारे में भी विचार कर रही है. इसके साथ ही शिक्षकों की अलग-अलग कैटिगरी को बदलने की बात की.

यह भी पढ़ें: पर्यटन नगरी मनाली में शुरू हुई सीजन की पहली बर्फबारी 

हिमाचल के दौरे पर पहुंची न्यूजीलैंड की टीम, सेब उत्पादन को बढ़ाने के सिखाएंगे गुर 

डंपिंग साइट का रास्ता दूसरे दिन भी रोके रहे ग्रामीण, कहा-'यहां कूड़ा डंप नहीं होगा'
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर