लाइव टीवी
Elec-widget

शिमला में धूमधाम से मना प्रकाशोत्सव, राज्यपाल सहित सीएम ने भी नवाया शीश

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 12, 2019, 4:48 PM IST
शिमला में धूमधाम से मना प्रकाशोत्सव, राज्यपाल सहित सीएम ने भी नवाया शीश
शिमला में कार्ट रोड गुरुद्वारा.

शिमला के कार्ट गुरुद्वारा साहिब में राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह  पहुंचे. इस दौरान माथा टेककर गुरु का आशीर्वाद लिया. मौके पर लुधियाना से रागी जत्था बुलाया गया था.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल की राजधानी और पहाड़ों की रानी शिमला (Shimla) में गुरु नानक देव (Guru Nanak Dev Ji) जी का 550वां प्रकाशोत्सव धूमधाम से मनाया गया. शिमला के कार्ट गुरुद्वारा साहिब में राज्यपाल सहित मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह  पहुंचे. इस दौरान माथा टेककर गुरु का आशीर्वाद लिया. मौके पर लुधियाना से रागी जत्था बुलाया गया था.

गुरु नानक जी के जीवन से बहुत प्रेरणा मिलती 

मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सभी को गुरु नानक जी के जन्मदिवस की शुभकामनाएं दी. सीएम ने कहा कि आज गुरुनानक जी का प्रकाशोत्सव दुनिया भर में धूमधाम से मनाया जा रहा है. हमें भी यहां आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि गुरु नानक जी के जीवन से बहुत प्रेरणा मिलती है. उन्होंने सामाजिक  कुरीतियों को दूर करने के लिए हमेशा काम किया है. आज हमें भी सामाजिक कुरीतियों को दूर करने की जरूरत है. गुरु नानक जी के जीवन से हमें प्रेरणा लेनी चाहिए.

हिमाचल शांतप्रिय प्रदेश

सीएम ने कहा कि हिमाचल शांतिप्रिय प्रदेश है. यहां साम्प्रदायिक सौहार्द  की  दृष्टि से ऐसा आजतक कोई बड़ा कोई वाकया नहीं हुआ है, जिससे समाज में फूट पड़ी हो और सबमिलजुल कर रहते हैं. इस दौरान पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय भी पहुंचे हुए थे उन्होंने गुरुद्वारा में मत्था टेका.

ये भी पढ़ें: पेड़ से लटका मिला विवाहिता का निर्वस्‍त्र शव, पति और सास-ससुर गिरफ्तार

हिमाचल: डायन बता बुजुर्ग से क्रूरता मामले में 3 और धरे, अब तक 24 गिरफ्तार
Loading...

छात्राओं से फोन पर लेक्चरर ने की आपत्तिजनक बातें, ऑडियो वायरल

वृद्धा से क्रूरता मामला: बिगड़ती कानून व्यवस्था पर कांग्रेस ने जताई चिंता

बुजुर्ग से क्रूरता: ‘पुजारिन’ की अंधभक्ति प्रताड़ना की वजह, इसलिए रचा षड़यंत्र

मंडी: पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने में रोड़ा बने बेटे, जानें पूरा मामला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...