हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: शिमला समेत कई जिलों में झमाझम बारिश

झमाझम बारिश से हिमाचल के नदी-नाले उफान पर हैं. ब्यास और सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. रविवार को मनाली के मनालसु नाले में हाथ-पांव धोते समय 44 वर्षीय मीने राम बह गए.

News18 Himachal Pradesh
Updated: July 8, 2019, 11:34 AM IST
हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट: शिमला समेत कई जिलों में झमाझम बारिश
हिमाचल में शिमला में बारिश के बीच रिज से गुजरती युवतियां.
News18 Himachal Pradesh
Updated: July 8, 2019, 11:34 AM IST
हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई तक आसमान से आफत बरसने वाली है. क्योंकि मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के लिए प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. शिमला में बारिश शुरू हो गई है. इसके अलावा, धुंध भी छाई हुई है.

8 जुलाई को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जिसका मतलब है प्रदेश के मध्यपर्वतीय और मैदानी इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी. ऐसे में लोगों के लिए प्रशासन की ओर से एडवाज़री भी जारी की गई है. जिसके अनुसार बारिश के समय घर से बाहर निकलने वाले लोगों को सावधानी बर्तने की जरूरत है. मौसम विभाग ने कहा है कि तेज बारिश के वक्त धुंध होने के कारण विजिबिल्टी भी कम हो जाती है.

लगातार हो रही है बारिश
शिमला और प्रदेश के अन्य जिलों बीते तीन दिन से रूकरूक कर बारिश का सिलसिला जारी है. जिससे प्रदेश में बढ़े हुए तापमान से लोगों को राहत मिली है. सोमवार को शिमला में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. इससे मौसम में ठंडक बनी हुई है.

नदी नाले उफान पर
झमाझम बारिश से हिमाचल के नदी-नाले उफान पर हैं. ब्यास और सतलुज नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. रविवार को मनाली के मनालसु नाले में हाथ-पांव धोते समय 44 वर्षीय मीने राम बह गए. बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश सोलन के कसौली में 111 एमएम, धर्मशाला में 111 एमएम, सिरमौर के रेणुका जी में 54 एमएम, नाहन में 49 एमएम, बैजनाथ में 36 एमएम, पालमपुर में 31 एमएम और शिमला में 15 एमएम बारिश दर्ज की गई.

इतनी बारिश हो सकती है
Loading...

8 जुलाई की बात की जाए तो आज प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जिस का असर प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में देखने को मिलेगा. आज प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में 64.5 से 115.5 mm तक बारिश हो सकती है। वहीं 9 जुलाई को प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसका असर प्रदेश के 9 जिलों में ज्यादा देखने को मिलेगा और एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है. प्रदेश में 13 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. इस कारण प्रदेश में तापमान में भी कमी आएगी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल : अधर में लटका 150 फीमेल हेल्थ वर्करों का भविष्य

पुलिस को देखते ही महिला तस्कर ने छत से लगाई छलांग

हिमाचल : भारी निवेश की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्रीज
First published: July 8, 2019, 7:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...