हिमाचल में झमाझम बारिश, सरकारी दफ्तरों में घुसा पानी

हिमाचल में 11 अगस्त तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. लेकिन 10 और 11 अगस्त को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है. वैसे मॉनसून को हिमाचल में आए हुए एक माह हो गया है, लेकिन अब भी सामान्य से 22 फीसदी कम बारिश हुई है.

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 4:09 PM IST
हिमाचल में झमाझम बारिश, सरकारी दफ्तरों में घुसा पानी
ऊना में भारी बारिश हो रही है.
Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 6, 2019, 4:09 PM IST
हिमाचल प्रदेश में बीते एक सप्ताह से रुक-रुक बारिश का दौर जारी है. इससे लगातार लैंडस्लाइड, मकान और पेड़ गिरने जैसे मामले सामने आ रहे हैं. कुछ जगहों नदी नालों में लोगों के बहने की सूचनाएं हैं.

मौसम विभाग की ओर से छह अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है और झमाझम बारिश भी हो रही है. ऊना में कई सरकारी दफ्तरों में फिर से पानी भर गया है.

पांच जिलों के लिए अलर्ट
हिमाचल में बिलासपुर, कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और सिरमौर में भारी से भी भारी बारिश हो रही है. चार जिलों को लेकर येलो अलर्ट है. इसमें शिमला, चंबा, ऊना और सोलन शामिल हैं.

यहां इतनी बारिश हुई
जानकारी के अनुसार, सोमवार को पालमपुर में 69 एमएम सबसे अधिक बारिश हुई है. शिमला में 65 एमएम, बैजनाथ में 50 एमएम, जोगिंद्रनगर 30, धर्मशाला में 26, चंबा के तीसा में 25, सिरमौर के राजगढ़ में 22, कांगड़ा के गग्गल में 21, सिरमौर के पच्छाद में 15, नैना देवी में 6 बारिश हुई है.

11 अगस्त तक मौसम खराब
Loading...

हिमाचल में 11 अगस्त तक मौसम खराब रहने का अनुमान है. लेकिन 10 और 11 अगस्त को मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है. वैसे मॉनसून को हिमाचल में आए हुए एक माह हो गया है, लेकिन अब भी सामान्य से 22 फीसदी कम बारिश हुई है. जुलाई में जहां 272 एमएम बारिश होनी चाहिए थी, वहीं 213 एमएम बारिश होनी चाहिए थे.

ये भी पढ़ें: धारा-370:हिमाचल में अलर्ट,कश्मीरियों को सुरक्षा देने के आदेश

धारा 370: ‘घर नहीं जा पाएंगे, ईद से समय में फैसला सही नहीं’

धारा-370: हिमाचल के बॉर्डर में सतर्कता बरतने के निर्देश: CM

सोलन में फिर बच्चा चोरी की कोशिश, 3 युवकों में से भागे

PHOTOS: शिमला के कुफरी चलती बस पर हुआ लैंडस्लाइड
First published: August 5, 2019, 6:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...