लाइव टीवी

Weather Alert: हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के आसार
Shimla News in Hindi

Reshma Kashyap | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 30, 2020, 6:14 PM IST
Weather Alert: हिमाचल में 2 दिन भारी बारिश, आंधी और ओलावृष्टि के आसार
हिमाचल के काजा में सड़कों से बर्फ हटाती हुई मशीनरी.

Weather in Himachal; मौसम विज्ञान ने बताया कि देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से में अप्रैल से जून तक पारा चढ़ेगा. इस दौरान सामान्य से एक डिग्री अधिक तापमान दर्ज होने की संभावना जताई गई है. वहीं, इन क्षेत्रों में गर्म हवाएं भी चलने के आसार हैं.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से मौसम (Weather) करवट लेने वाला है. सूबे के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश (Heavy rain) और बर्फबारी (Snowfall) की चेतावनी जारी की गई है. इससे पहले, सोमवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बादल छाए रहे. इस दौरान बीच-बीच में हल्की धूप भी निकलती रही. मौसम विभाग ने 31 मार्च और 1 अप्रैल के लिए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विज्ञान के शिमला केंद्र के अनुसार, 31 मार्च के दिन मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के लिए येलो और मध्य व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, किन्नौर व लाहौल स्पीति के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस दौरान भारी बारिश, बर्फबारी, ओलावृष्टि, अंधड़ व गर्जन की चेतावनी जारी की गई है.

अप्रैल का मौसम
वहीं, एक अप्रैल को सूबे में येलो अलर्ट रहेगा. दो मार्च को मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा, जबकि मध्यपर्वतीय और पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी. तीन और चार अप्रैल को मौसम साफ रहेगा और फिर पांच अप्रैल को मौसम बदलेगा.



हिमाचल में मौसम का हाल.
हिमाचल में मौसम का हाल.




उत्तर पश्चिम भागों में बढ़ेगी गर्मी
मौसम विज्ञान ने बताया कि देश के उत्तर-पश्चिम हिस्से में अप्रैल से जून तक पारा चढ़ेगा. इस दौरान सामान्य से एक डिग्री अधिक तापमान दर्ज होने की संभावना जताई गई है. वहीं, इन क्षेत्रों में गर्म हवाएं भी चलने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें:COVID-19: हिमाचल में एंट्री पर सम्पूर्ण रोक, एक से दूसरे जिले में एंट्री बंद

सोलन में डबल मर्डर: नशे के आदी शख्स ने पत्नी और बेटे को मार डाला

COVID-19: हिमाचल की जेलों में बंद विचाराधीन कैदियों को मिलगी अस्थाई जमानत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 6:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading