VIDEO: हिमाचल में भारी बारिश, मंडी में गिरे ओले, कांगड़ा में भी जमकर बरसे बादल

कुल्लू के सैंज में भारी ओले गिरे हैं.

कुल्लू के सैंज में भारी ओले गिरे हैं.

Heavy rain in Himachal: मौसम विभाग ने 12 और 13 मई को सूबे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, 14 मई को प्रदेश में येलो अलर्ट रहेगा. 15 और 16 मई को प्रदेश के मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होगी. बाकी जगह मौसम साफ रहेगा.15 से 18 मई तक सूबे के मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में बुधवार दोपहर को भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है. मंडी, शिमला (Shimla), कांगड़ा सहित प्रदेश के तमाम इलाकों में बारिश और ओले गिरे हैं. बारिश की वजह से गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है. मौसम विभाग ने 12 मई के लिए सूबे में ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert) जारी किया था. बुधवार दोपहर तक प्रदेश में धूप खिली रही, लेकिन दोपहर बाद मौसम बदला और जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के साथ-साथ ओले-आंधी भी चली है. कुल्लू में सैंज में ओले गिरने से सब्जी और अन्य फसल तबाह हो गई है.

शिमला में रिज मैदान में छाई धुंध.

इससे पहले, मनाली-लेह मार्ग बहाल होने पर मंगलवार को ट्रकों समेत 78 वाहन बारालाचा दर्रा से आरपार हुए. 20 अप्रैल के बाद पहली बार दारचा और जिस्पा में रुके ट्रकों सहित एक जेसीबी मशीन को भी लेह के लिए भेजा गया, यह 42 वाहन हिमपात के चलते फंसे हुए थे, जिसमें ट्रकों की संख्या अधिक थी. सोमवार रात को शिमला में बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई. शिमला के रामपुर के झाकड़ी में यह घटना पेश आई है. वहीं, चंबा में बादल फटने से 50 से अधिक भेड़बकरियां अकाल मृत्यू का शिकार हो गई.

Youtube Video

कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग ने 12 और 13 मई को सूबे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, 14 मई को प्रदेश में येलो अलर्ट रहेगा. 15 और 16 मई को प्रदेश के मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होगी. बाकी जगह मौसम साफ रहेगा.15 से 18 मई तक सूबे के मैदानी इलाकों में मौसम साफ रहेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज