Home /News /himachal-pradesh /

heavy rain in himachal punjab roadway bus accident in dalhousie kalka shimla highway closed hpvk

हिमाचल में बारिशः कालका-शिमला हाईवे लैंडस्लाइड से बंद, डलहौजी में बस खाई में गिरने से बची

चंबा में बस खाई में गिरने से बची.सोलन में लैंडस्लाइड.

चंबा में बस खाई में गिरने से बची.सोलन में लैंडस्लाइड.

Heavy rain in Himachal: बस में करीब 40 से ज्यादा सवारियां सवार थी. यह बस डलहौजी से जालंधर के लिए जा रही थी. मौसम की खराबी है और धुंध की वजह से यह हादसा हुआ है और फिलहाल सभी सवारियां सुरक्षित हैं.

सोलन/चंबा. हिमाचल प्रदेश में लगातार 12 घंटे से मूसलाधार पानी बरस रहा है. अब सूबे में तबाही की तस्वीरें सामने आने लगी हैं. सोलन जिले में कंडाघाट के पास कालका शिमला नेशनल हाईवे बंद हो गया है. यहां पर लैंडस्लाइड हुआ है. वहीं, चंबा 40 सवारों को लेकर जा रही पंजाब रोडवेज की बस बाल बाल हादसे का शिकार होने से बच गई.

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह सोलन जिले में कंडाघाट के पास लैंडस्लाइड हुआ है और हाईवे बंद हो गया है. चम्बा जिला के डलहौजी क्षेत्र के पंचकूला में बड़ा हादसा होते-होते टल गया है. पंजाब रोडवेज की बस सड़क के साथ डंगे पर लटक गई.  बस में करीब 40 से ज्यादा सवारियां सवार थी. यह बस डलहौजी से जालंधर के लिए जा रही थी. मौसम की खराबी है और धुंध की वजह से यह हादसा हुआ है  और फिलहाल सभी सवारियां सुरक्षित हैं.

हिमाचल प्रदेश में बारिश ने भारी तबाही मचाही है. कांगड़ा में जहां अंग्रेजों के जमाने का बना हुआ चक्की रेलवे ब्रिज टूट गया है. वहीं, मंडी में भी एक परिवार पर बारिश का कहर बरपा है. लैंडस्लाइड के चलते मंडी जिले के गोहर में प्रधान का घर चपेट में आ गया है और कुल सोए हुए सात सदस्य मलबे में दब गए हैं. अब तक किसी का पता नहीं चल पाया है. भारी बरसात के चलते मंडी और कुल्लू में स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थान बंद कर दिए गए हैं. साथ ही चंबा की तीन तहसीलों डलहौजी, सिंहुता और चुवाड़ी में भी शिक्षण संस्थानों को प्रशासन  एक दिन के लिए बंद कर दिया है.

Tags: Heavy rain and cloudburst, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर