हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी, 8 जुलाई के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी
Kullu News in Hindi

हिमाचल में भारी बारिश की चेतावनी, 8 जुलाई के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी
हिमाचल में तेज बारिश की चेतावनी

प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं 8 जुलाई को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश में 9 जुलाई तक आसमान से आफत बरसने वाली है. क्योंकि मौसम विभाग ने अगले 3 दिन के लिए प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. वहीं 8 जुलाई को प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. जिसका मतलब है प्रदेश के मध्यपर्वतीय और मैदानी इलाकों में भारी से बहुत भारी बारिश होगी. ऐसे में लोगों के लिए प्रशासन की ओर से एडवाज़री भी जारी की गई है. जिसके अनुसार बारिश के समय घर से बाहर निकलने वाले लोगों को सावधानी बर्तने की जरूरत है. मौसम विभाग ने कहा है कि तेज बारिश के वक्त धुंध होने के कारण विजिविलटी भी कम हो जाती है.

लगातार हो रही है बारिश-

बात राजधानी की करें तो राजधानी में प्रदेश के अन्य जिलों की तरह ही शुक्रवार शाम को बारिश का सिलसिला शुरू था . देर रात तक हुई बारिश में राजधानी में 27.6 mm बारिश दर्ज की गई. वहीं धर्मशाली में सबसे अधिक 43.6 mm बारिश दर्ज की गई. वहीं कांगडा में 16.8mm, ऊना में 6mm और पालमपुर में 5.2mm बारिश दर्ज की गई. शनिवार दोपहर बाद भी प्रदेश में शिमला, सोलन, सिरमौर, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगडा में बारिश हुई . जिससे प्रदेश में बढ़े हुए तापमान में कुछ राहत मिली.



सामान्य से करीब 3 डिग्री अधिक तापमान-
प्रदेश की बात की जाए तो अधिकतम तापमान सामान्य से करीब 3 डिग्री अधिक चल रहे हैं. प्रदेश में शनिवार को सबसे अधिक तापमान ऊना में 35.4 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा शिमला में 26 डिग्री, सुंदरनगर में 33.2, कुल्लू के भुंतर में 35, किन्नौर के कल्पा में 23.5, धर्मशाला में 31.4, नाहन में 30.4, लाहौल स्पीति के केलांग में 24.2, पालमपुर में 29.5, सोलन में भी 29.5, मनाली में 25.8, कांगड़ा में 33.4, मंडी में 33.2, बिलासपुर में 33.9, हमीरपुर 33.7 और चंबा में 33 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- भारी निवेश की तैयारी में रिलायंस इंडस्ट्रीज, हाईलेवल डेलिगेशन ने CM से की मुलाकात

ये भी पढ़ें- पूर्व सीएम वीरभद्र के वार्ड की पार्षद ने थामा BJP का दामन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading