Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में बर्फबारी का दौरा जारी, सड़क-बिजली और पानी की सप्लाई प्रभावित

हिमाचल में बर्फबारी का दौरा जारी, सड़क-बिजली और पानी की सप्लाई प्रभावित

भारी बर्फबारी के चलते शिमला जिला में 125 संपर्क मार्ग बाधित हुए हैं.

भारी बर्फबारी के चलते शिमला जिला में 125 संपर्क मार्ग बाधित हुए हैं.

हिमाचल (Himachal) की राजधानी शिमला (Shmla) सहित कई क्षेत्रों में भारी हिमपात (Snowfall) हुआ है. कुल्लू, मंडी, सिरमौर, लाहौल-स्पीति में भी भारी बर्फबारी (Snowfall) हुई है. हिमाचल के सात जिले बर्फ की आगोश में हैं. भारी हिमपात के कारण सड़क, बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रभावित हुई हैं.

अधिक पढ़ें ...
शिमला. हिमाचल की राजधानी शिमला (Shmla) सहित कई क्षेत्रों में भारी हिमपात (Snowfall) हुआ है. कुल्लू, मंडी, सिरमौर, लाहौल-स्पीति भी भारी बर्फबारी हुई है. हिमाचल के सात जिले बर्फ की आगोश में हैं. भारी हिमपात के कारण सड़क, बिजली और पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं प्रभावित हुई
हैं. हिमाचल में पांच नेशनल हाईवे के अलावा एक स्टेट हाईवे और 582 संपर्क मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं. शिमला में 125 संपर्क मार्ग बाधित हो गए हैं. एनएच जलोड़ी पास, सोलंगनाला-रोहतांग, मनाली-लेह, ग्रांफू-समदो, शिमला में एनएच -5 ढली से आगे नारकंडा-कुफरी अवरूद्ध हैं. लाहौल स्पीति में स्टेट हाइवे
तांदी-किलाड़ भी बर्फ के कारण अवरूद्ध है. इसके अलावा कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई है. 2436 बिजली ट्रांसफार्मर पूरी तरह से ठप हो गए हैं.

बिलजी व्यवस्था चरमराई

ताजा बर्फबारी के कारण बिजली व्यवस्था चरमरा गई है. बर्फबारी के कारण कई जगहों पर बिजली की लाइनें टूटी हैं. बिजली बहाल करने के लिए बर्फबारी रुकने का इंतजार किया जा रहा है. हालांकि कुछ जगहों पर काम भी शुरू हो गया है. करीब 33 पेयजल योजनाएं भी पूरे प्रदेश में प्रभावित हुई हैं. लोगों को पीने के पानी की सप्लाई की दिक्कतें आने लगी हैं.

हिमाचल के सात जिले बर्फबारी की आगोश में हैं. इन सभी जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.


बागवान और पर्यटक खुश

दूसरी तरफ ताजा बर्फबारी से बागवान और पर्यटक खुश हैं. बागवानों को आगामी फसल अच्छी होने की उम्मीद है जबकि पर्यटकों के पैसे वसूल हो गए हैं, लेकिन बर्फबारी के चलते जनजीवन भी अस्त-व्यस्त है. बताया जा रहा है कि इसी तरह बर्फबारी जारी रही तो शाम तक परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ सकती हैं.

ये भी पढें - बर्फबारी : वादियों ने ओढ़ी सफेद चादर, पर्यटकों से गुलजार हुआ धर्मशाला

ये भी पढ़ें - सीटू ने मंडी में सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन, निकाली रैली

Tags: Heavy snowfall, Himachal pradesh news, Shimla

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर