• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल में पटरी पर लौटा टूरिज्म सेक्टर, शिमला में 10 दिन में पहुंची 1.41 लाख गाड़ियां

हिमाचल में पटरी पर लौटा टूरिज्म सेक्टर, शिमला में 10 दिन में पहुंची 1.41 लाख गाड़ियां

शिमला-सोलन हाईवे पर लगा लंबा जाम. तस्वीर तीन जनवरी की है.

शिमला-सोलन हाईवे पर लगा लंबा जाम. तस्वीर तीन जनवरी की है.

Tourist Rush in Shimla: मौसम विभाग की एडवाइजरी के बाद पर्यटकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है. ऐसे में और टूरिस्ट के आने की संभावना है.

  • Share this:
शिमला/कुल्लू. हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) के चलते बेपटरी हुआ टूरिज्म सेक्टर (Tourism Sector) अब धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है. बर्फबारी और नए साल के चलते मनाली, शिमला (Shimla), डहलौजी समेत सभी टूरिस्ट स्पॉट्स पर टूरिस्ट (Tourist) की आवाजाही काफी ज्यादा बढ़ी है. इस बात का अंदाजा ऐसे लगाया जा सकता है कि शिमला में बीते दस दिन में रिकॉर्ड 1 लाख 41 लाख गाड़ियों की आवाजाही हुई है.

दरअसल, पर्यटन नगरी शिमला में पर्यटकों का आना लगातार जारी है. कोरोना संकट के बीच पर्यटकों की संख्या बढ़ना कारोबारियों के लिए अच्छी खबर है. हालांकि, इससे कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ा है.

जानकारी के अनुसार, शिमला में बीते 10 दिनों में रिकॉर्ड 1 लाख 41 हजार गाड़ियां शोघी बैरियर से क्रॉस हुई हैं. यह सामान्य ट्रैफिक से कई गुना अधिक है. क्रिसमस के मौके पर शिमला में 17 हजार और नए साल पर 18 हजार गाड़ियों ने प्रवेश किया था. दरसअल, बर्फबारी के चलते टूरिस्टों की संख्या बढ़ी है. शिमला समेत प्रदेश के टूरिस्ट स्पॉट पर बीते दस दिन में कई बार बर्फबारी हुई है.



आज के लिए भारी बर्फबारी का अलर्ट
मौसम विभाग ने दो दिनों के लिए भारी बर्फ का अलर्ट जारी किया है. मंगलवार के हिमाचल में पहाड़ी इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही मध्यपर्वतीय क्षेत्रों में येलो अलर्ट रहेगा. भारी बर्फबारी के अंदेशा के चलते अटल टनल को सैलानियों के लिए बंद किया गया है. यहां पर रविवार को 500 टूरिस्ट बर्फबारी में फंस गए थे. ऐसे में अलर्ट के बाद अब यहां से यातायात रोका गया है.

शिमला में ट्रैफिक की आवाजाही.


पुलिस ने की तैयारियां पूरी
शिमला के एसपी मोहित चावला ने कहा कि बर्फबारी की चेतावनी के बाद शिमला में ट्रैफिक बढ़ सकता है. इसे देखते हुए पुलिस ने सभी व्यवस्थाएं कर ली हैं. कुल्लू डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने बताया कि अटल टनल रोहतांग से पर्यटक वाहनों की आवाजाही 5 जनवरी तक आवाजाही बंद की है. पर्यटकों को सोलंगनाला से आगे नहीं जाने दिया जा रहा है. पर्यटकों की सुरक्षा के देखते हुए यह निर्णय लिया है. मौसम विभाग की एडवाइजरी के बाद पर्यटकों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज