शिमला: HPU में गर्ल्स हॉस्टल पर गिरा भारी भरकम पेड़, लड़कियों की बची जान
Shimla News in Hindi

शिमला: HPU में गर्ल्स हॉस्टल पर गिरा भारी भरकम पेड़, लड़कियों की बची जान
शिमला में गर्ल्स हॉस्टल की छत पर गिरा विशाल पेड़

शिमला के हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) के गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. बुधवार को बर्फबारी के बाद मणिकर्ण हॉस्टल की छत पर एक बड़ा पेड़ (tree) धराशायी होकर गिर (Fall) गया.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय  (Himachal Pradesh University) के गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. बुधवार को बर्फबारी के बाद मणिकर्ण हॉस्टल की छत पर एक बड़ा पेड़ (tree) धराशायी होकर गिर (Fall) गया, जिससे हॉस्टल में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. गनीमत रही कि कि इस हादसे में किसी की जान को नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन हादसे में हॉस्टल बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

हादसे के वक्त हॉस्टल में मौजूद थीं15 लड़कियां

छात्राओं ने बताया कि हादसे के समय हॉस्टल के भीतर 15 लड़कियां थी, लेकिन उन्हें किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा. हॉस्टल की छत पर पेड़ गिरने से छत पर छेद हो गया है. घटना के बाद सभी छात्रों को अन्य हॉस्टलों में शिफ्ट कर दिया गया है. छात्राओं का कहना है कि हॉस्टल की हालत खस्ता थी. प्रशासन से बार बार कहा गया था कि इसके स्थान पर नया हॉस्टल बनाया जाए, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन मांगों को अनदेखा करता रहा,जिसके चलते यह हादसा हो गया.



पेड़ गिरने से हॉस्टल की छत हुई क्षतिग्रस्त
पेड़ गिरने से हॉस्टल की छत हुई क्षतिग्रस्त

हॉस्टल की हालत पहले से थी खस्ता 

गौरतलब है कि बुधवार को शिमला में जबरदस्त हिमपात हुआ था. पुलिस प्रशासन ने भी सुबह ही इस बात को लेकर अलर्ट जारी किया था कि पेड़ों के गिरने का सिलसिला चल रहा है, लिहाजा सावधानी बरतें. बता दें कि धराशायी पेड़ के गिरने की तीव्रता इतनी अधिक थी कि छत को चीरते हुए उसके कई हिस्से कमरों तक पहुंच गए.

यह भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में 5 नेशनल हाईवे समेत 800 से ज्यादा रास्ते बंद, कई इलाकों में फंसे पर्यटक

यह भी पढ़ें- कुल्लू में चार दिन बाद मौसम हुआ साफ, धूप में चांदी की तरह चमक उठे पहाड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading