भारी बारिश के चलते 3 दिन से फंसे थे मिनिस्टर, ऐसे एयरलिफ्ट कर बचाया गया

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 20, 2019, 6:41 PM IST
भारी बारिश के चलते 3 दिन से फंसे थे मिनिस्टर, ऐसे एयरलिफ्ट कर बचाया गया
शिमला पहुंचे रामलाल मार्कंडा.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बैमोसमी बर्फवारी के कारण घाटी में भी सैंकड़ों लोग फंसे हुए हैं. नकदी फसलों आलू, मटर और आइसबर्ग की फसल खराब हुई है.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति में 17 और 18 अगस्त को हुई भारी बारिश के चलते बड़ी संख्या में सैलानी फंसे हुए थे. लाहौल में कृषि मंत्री राम लाल मार्कंडा भी फंस गए थे. सिर्फ टूरिस्ट ही नहीं हिमाचल प्रदेश के एक मंत्री भी इस बारिश के चलते काजा में फंसे हुए थे. मंगलवार दोपहर को उन्हें वहां से एयरलिफ्ट किया गया है.


लाहौल घाटी में फंसे सैलानी
जयराम सरकार के मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा पिछले तीन दिन से काजा में फंसे हुए थे. मंगलवार सुबह उन्हें एयरलिफ्ट कर बचाया गया जिसके बाद वे विधानसभा के मॉनसून सत्र में पहुंच सके. इस दौरान न्यूज-18 के साथ बातचीत में मार्कंडा ने कहा कि लाहौल स्पीति के में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि वह काजा में फंस हुए थे. चंद्रताल के पास 147 लोग फंसे हुए हैं, जिन्हें निकालने के प्रयास हो रहे हैं.

राम लाल मार्कंडा काजा में फंसे हुए थे.
राम लाल मार्कंडा काजा में फंसे हुए थे.


ये बोले सीएम जयराम
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि बेमौसम बर्फबारी के कारण घाटी में भी सैंकड़ों लोग फंसे हुए हैं. नकदी फसलों आलू, मटर की फसल भी खराब हुई है. वहीं, पहाड़ों पर भेजे गए जानवरों की अभी तक रिपोर्ट नहीं मिली है. गौरतलब है कि लोग गर्मियों में पहाड़ों में अपने पालतू पशु भेज देते हैं. आज शाम तक बंद पड़े सारे नेशनल हाइवे खुलेंगे. जरूरत पड़ी तो फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए हेलीकॉप्टर का उपयोग किया जाएगा.
Loading...

आज से साफ होगा मौसम
मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, 20 अगस्त से सूबे में धूप खिलेगी और 23 अगस्त तक केवल एक दो स्थानों पर बारिश की संभावना है और की जगह मौसम सामान्य रहेगा. मौसम विभाग ने 24 और 25 अगस्त से प्रदेश के मध्य पर्वतीय और मैदानी इलाकों में अधिकतर जगह फिर से करवट लेने का अंदेशा जताया है. सूबे में अगस्त माह में बर्फबारी भी देखने को मिल रही है. चंबा के मणिमहेश, भरमौर और लाहौल स्पीति में हल्का हिमपात हुआ है, जो कि हैरान करने वाला है. इससे मटर की फसल को नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: VIDEO:लाहौल में पागल नाले में बाढ़, जान बचाने को भागे सैलानी

नाहन से फरार रेप का दोषी कैदी पंजाब के नवांशहर से गिरफ्तार

राहत की खबर: झमाझम बारिश के दौर के बाद हिमाचल में खिली धूप

हिमाचल:बारिश से 72 घंटे में 27 मौतें, 4 NH समेत 1088 रोड बंद

मॉनसून सत्र: कांग्रेस MLA से जुड़े शराब प्रकरण पर हंगामा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 1:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...