Assembly Banner 2021

Himachal Budget Session: विधानसभा के बाहर जबरदस्त हंगामा, राज्यपाल की गाड़ी रोकी, धक्कामुक्की में गिरे मंत्री भारद्वाज

हिमाचल विधानसभा के बाहर हंगामा.

हिमाचल विधानसभा के बाहर हंगामा.

Himachal Assembly Session LIVE: हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू हुआ है और इसमें 17 बैठकें होनी हैं. 6 मार्च को हिमाचल का बजय पेश किया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर का यह चौथा बजट होगा. सत्र के दौरान कुल 650 तारांकित प्रश्न और 230 अतारांकित प्रश्न पूछे जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 1:34 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा का बजट (Himachal Budget Session) सत्र का आगाज हंगामे के साथ हुआ. हालांकि, उम्मीद थी कि पहले दिन हंगामा नहीं होगा, लेकिन हुआ उसके उलट. शुक्रवार को 11 बजे सत्र का आगाज हुआ और विपक्ष ने हंगामा कर दिया. हिमाचल के राज्यपाल (Governor) बंडारू दत्तात्रेय का अभिभाषण शुरू होते ही विपक्ष ने सदन में शोर मचाना शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने महंगाई का सवाल उठाया और कहा कि अभिभाषण झूठ का पुलिंदा है. इस दौरान कांग्रेस ने राज्यपाल की गाड़ी रोक दी और कहा कि राज्यपाल पूरा भाषण पढ़ कर जाएं और वह मौके से भाग गए हैं. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर भी कांग्रेस विधायकों पर भड़कते नजर आए.

इसे बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन के अंदर नारेबाजी शुरू कर दी. 11:10 मिनट पर राज्यपाल का अभिभाषण शुरू हुआ और 11.16 बजे खत्म हो गया. राज्यपाल बीच में अपना अभिभाषण छोड़कर चले गए और बाद में सदन परिसर में उनकी गाड़ी के आगे कांग्रेस ने प्रदर्शन किया और गाड़ी रोके रखी. बजट सत्र में पहली बार ऐसा हुआ है कि अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने हंगामा किया. बताया जा रहा है कि सदन परिसर में पुलिस और विपक्ष में धक्कामुक्की भी हुई है. धक्कामुक्की के बीच मंत्री सुरेश भारद्वाज नीचे गिर गए. विधानसभा स्पीकर पर कांग्रेस विधायकों को धक्का देने का आरोप है.

Youtube Video




17 बैठकों का दौर
हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 26 फरवरी से शुरू हुआ है और इसमें 17 बैठकें होनी हैं. 6 मार्च को हिमाचल का बजय पेश किया जाएगा. सीएम जयराम ठाकुर का यह चौथा बजट होगा. सत्र के दौरान कुल 650 तारांकित प्रश्न और 230 अतारांकित प्रश्न पूछे जाएंगे. राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत होगी. सत्र के दौरान कोविड के नियमों की सख्ती से पालना होगी. परिसर के भीतर बिना थर्मल स्कैनिंग के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा.

विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों और पुलिस में धक्कामुक्की.


कोरोना को लेकर सतर्क
स्वास्थ्य विभाग की टीम और टेस्टिंग वैन भी मौजूद रहेगी. विधानसभा परिसर में आइसोलेशन रूम स्थापित किया गया है. इस बार 1200 के बजाए मात्र 400 के करीब अधिकारियों और कर्मचारियों को पास जारी किए गए हैं. दर्शक दीर्घा इस बार खाली रहेगी. कोविड के विजिटर पास जारी नहीं किए गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज