होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने 39 प्रत्याशियों के नाम किए तय, 8 सीटों पर फंसा पेच

हिमाचल विधानसभा चुनावः कांग्रेस ने 39 प्रत्याशियों के नाम किए तय, 8 सीटों पर फंसा पेच

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग हुई.

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग हुई.

Himachal Assembly Elections: खिमी राम शर्मा और इंदू वर्मा के टिकट पर भी सहमति नहीं बन पाई है. बता दें कि हिमाचल में नवं ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कांग्रेस अपनी 21 सीटों पर फिर से स्कीनिंग करेगी और मीटिंग में तय होगा कि किसे टिकट मिलेगा.
ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही कांग्रेस उम्मीदवारों की की पहली लिस्ट जारी की जाएगी.

शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को दिल्ली में सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग हुई. इस मीटिंग में विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों के नामों को लेकर मंथन हुआ. फिलहाल, कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में 39 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए हैं. सूत्रों का कहना है कि 8 सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. साथ ही 21 सीटों पर फिर से स्कीनिंग की जाएगी. ऐसे में उम्मीद है कि जल्द ही कांग्रेस उम्मीदवारों की की पहली लिस्ट जारी की जाएगी.

जानकारी के अनुसार, नादौन से सुखविंद्र सुक्खू, हरौली से मुकेश अग्निहोत्री, डलहौजी से आशा कुमारी, फतेहपुर से भवानी सिंह पठानिया, पालमपुर से आशीष बुटेल और कुल्लू से सुंदर सिंह ठाकुर के नाम तय हैं. ये सभी जिन सीटों से पिछली बार चुनाव लड़े थे, उन्हीं से इस बार भी मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा, नैना देवी से राम लाल ठाकुर, सुजानपुर से राजेंद्र राणा, रोहड़ू से मोहन लाल ब्राक्टा, बड़सर से इंद्र दत्त लखनपाल, ऊना सदर से सतपाल सिंह रायजादा, संजय अवस्थी, सोलन से धनी राम शांडिल, रेणुका जी से विनय कुमार, शिलाई से हर्ष वर्धन चौहान, कोटखाई से रोहित ठाकुर,रामपुर से नंदलाल, कुसुमपट्टी से अनिरुद्ध सिंह, शिमला ग्रामीण से विक्रमादित्य सिंह और किन्नौर से जगत सिंह नेगी के नाम भी लगभग तय हैं.

मीटिंग में चंबा के भटियात के कुलदीप पठानिया, मंडी के बल्ह से प्रकाश चौधरी, नाहन से अजय सोलंकी, पच्छाद से दयाल प्यारी, कसौली से विनोद सुल्तानपुरी, दून से रामकुमार, पावंटा साहिब से करनेश जंग, नगरोटा से आरएस बाली, द्रंग से कौल सिंह ठाकुर, ज्वाली से चंद्र कुमार, झंडुता से विवेक कुमार, सुंदरनगर से सोहन लाल, चंबा से नीरज नैयर, घुमारवीं से राजेश धर्माणी के नाम पर भी मुहर लगी है.
सूत्रों का कहना है कि नालागढ़, नुरपूर, भरमौर, ठियोग, चौपाल, आनी, करसोग, बंजार, सरकाघाट, चिंतपूर्णी और धर्मशाला की सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है. सुधीर शर्मा, कुलदीप कुमार, कुलदीप राठौर, रजनीश किमटा और अजय महाजन के टिकट पर पेंच फंसा है. वहीं, खिमी राम शर्मा और इंदू वर्मा के टिकट पर भी सहमति नहीं बन पाई है. बता दें कि हिमाचल में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. हालांकि, अब तक चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है.

Tags: Himachal Congress, Himachal Pradesh Assembly Election, Himachal Pradesh Congress

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें