होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /विधानसभा चुनावः हिमाचल आएंगी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, जानें-कहां से करेंगी चुनाव शंखनाद  

विधानसभा चुनावः हिमाचल आएंगी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी, जानें-कहां से करेंगी चुनाव शंखनाद  

प्रियंका 10 अक्तूबर को हिमाचल आएंगी और सोलन जिले से चुनावी शंखनाद करेंगी.

प्रियंका 10 अक्तूबर को हिमाचल आएंगी और सोलन जिले से चुनावी शंखनाद करेंगी.

Himachal Assembly Elections: सोनिया गांधी और राहुल गांधी के दौरों को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है. राहुल गांधी भारत ज ...अधिक पढ़ें

शिमला. हिमाचल में विधानसभा चुनावों को लेकर भाजपा प्रचार में आगे नजर आ रही है. पीएम मोदी 24 सिंतबर को वर्चुअल माध्यम से मंडी से चुनावी बिगुल फूंक चुके हैं और अब पीएम 5 अक्तूबर को बिलासपुर आएंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की रैली के जबाव में कांग्रेस प्रियंका गांधी वाड्रा को मैदान में उतारेगी.

जानकारी के अनुसार प्रियंका 10 अक्तूबर को हिमाचल आएंगी और सोलन जिले से चुनावी शंखनाद करेंगी. प्रियंका वाड्रा की रैली को लेकर कांग्रेस प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं ने सोमवार को एक वर्चुअल बैठक की. इस बैठक में प्रियंका गांधी की रैली को सोलन में करवाने पर चर्चा हुई. बैठक में ये भी तय किया गया कि चारों संसदीय सीटों पर प्रियंका की रैली करवाई जाएगी और इसका आगाज सोलन से किया जाएगा. उसके बाद अन्य स्थानों पर जनसभाएं करवाई जाएंगी. पहले ये भी कयास लगाए जा रहे थे कि इस रैली को पालमपुर में करवाया जाएगा, लेकिन अब सोलन  सोलन में प्रस्तावित की गई है. बैठक में रैली को लेकर विस्तार से चर्चा हुई.

इस रैली में कांग्रेस के कई बड़े राष्ट्रीय नेताओं को भी बुलाया जाएगा. छत्तीसगढ़ के सीएम और हिमाचल चुनाव के कांग्रेस के पर्यवेक्षक भूपेश बघेल, सचिन पायलट समेत कई नेताओं के नाम शामिल हैं. जानकारी के अनुसार राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को बुलाया जा सकता है ताकि कांग्रेस एकजुटता का संदेश दे सके. सोनिया गांधी और राहुल गांधी के दौरों को लेकर स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है. राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और सोनिया गांधी का स्वास्थ्य के चलते दौरा तय नहीं हो पाया है.

दूसरी जगहों को लेकर हुआ था विचार

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि प्रियंका गांधी की रैली प्रस्तावित है, उनके दौरे के बाद अन्य बड़े नेताओं के दौरे तय किए जाएंगे और साथ ही कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हिमाचल में चुनावी दौरा करेंगे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जल्द ही स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी करेगी. सोलन में प्रस्तावित रैली को लेकर 4 अक्तूबर को जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक होगी. कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त बैठक में शामिल होंगे. बता दें कि इस से पहले प्रियंका गांधी वाड्रा की प्रदेश में कांगड़ा, सुजानपुर और पालमपुर में रैलियां करवाने पर भी विचार किया गया है.

Tags: Himachal news, Himachal Pradesh Assembly Election, Priyanka gandhi

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें