हिमाचल विस का मॉनसून सत्र: तीसरे दिन सदन में हुआ जमकर हंगामा और नारेबाजी
Shimla News in Hindi

हिमाचल विस का मॉनसून सत्र: तीसरे दिन सदन में हुआ जमकर हंगामा और नारेबाजी
हिमाचल विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायक.

Himachal Assembly Monsoon Session: कार्यस्थगन प्रस्ताव के चलते तीन दिन तक प्रश्नकाल नहीं चला. अब गुरुवार से प्रश्नकाल चलेगा. हालांकि, 10 सितंबर को प्राइवेट मेंबर डे भी है. इस पर विधायक संकल्प प्रस्तुत करते हैं जिन पर चर्चा होती है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) के मानसून सत्र (Monsoon Session) के तीसरे दिन भी सदन में खूब हंगामा देखने को मिला. कोरोना मामले पर सदन का काम रोककर दो दिन तक चर्चा चलती रही. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने सदन में जबाव दिया, लेकिन विपक्ष ने पूरे संबोधन के दौरान वेल के भीतर खूब नारेबाजी की और अंत में सदन से बाहर चले गए.

विपक्ष का कार्यस्थगन प्रस्ताव हुआ नामंजूर 

दरअसल, यह पहला मौका था जब विपक्ष की ओर से दिए गए कार्य स्थगन प्रस्ताव को स्पीकर ने स्वीकार किया और सरकार भी चर्चा के लिए तैयार हुई. मंगलवार को चर्चा में सभी विपक्षी विधायकों को मौका न मिलने विपक्ष नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर आ गया था. बुधवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष फिर उखड़ गया और कहा कि सत्तापक्ष के मंत्री के संबोधन के लिए सदन की कार्यवाही बढ़ा दी जाती है लेकिन विपक्षी विधायकों को बोलने नहीं दिया गया. इस पर सदन में ही नारेबाजी होती रही. हालांकि, इस दौरान सीएम ने विपक्ष की नारेबाजी को अनुसना कर अपनी बात जारी रखी. अंतत: विपक्ष सदन से बाहर चला गया. विपक्ष की गैर मौजूदगी में ही सत्तापक्ष ने संख्याबल के दम पर कार्यस्थगन प्रस्ताव को नामंजूर कर दिया. हालांकि विपक्ष ने अपना प्रस्ताव वापस लेने से मना कर दिया था.



विधानसभा में सीएम जयराम ठाकुर.

सीएम जयराम ठाकुर की धमकी, जनता के बीच बेनकाब कर देंगे 

सदन में कोरोना काल को लेकर हो रही चर्चा के दौरान सीएम ने वो सारे काम गिनाए, जो अब तक किए गए हैं. इस बीच सीएम ने विपक्ष पर तीखा हमला भी बोला. उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में कांग्रेस की कोई भूमिका नहीं रही. हमसे फंड का हिसाब पूछ रहे हैं, जबकि खुद बिल बनाकर अपने हाईकमान को भेज दिया और काम कुछ भी नहीं किया. सीएम ने विपक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि जो कुछ भी उन्होंने सदन के भीत्तर किया है, उसको लेकर वो उन्हें जनता के बीच बेनकाव कर देंगे. आने वाले वक्त में हम भी जनता के बीच जाएंगे और तुम भी जाओगे. विधायकों की सैलरी को लेकर उठे मुद्दे पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जिस कांग्रेस विधायक को अपनी सैलरी कोविड 19 के लिए नहीं देनी है. वो लिखकर दें उनका पैसा वापस कर दिया जाएगा.

अब आज से होगा प्रश्नकाल 

कार्यस्थगन प्रस्ताव के चलते तीन दिन तक प्रश्नकाल नहीं चला. अब गुरुवार से प्रश्नकाल चलेगा. हालांकि, 10 सितंबर को प्राइवेट मेंबर डे भी है. इस पर विधायक संकल्प प्रस्तुत करते हैं जिन पर चर्चा होती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज