हिमाचल प्रदेश के MLA और मंत्रियों का यात्रा भत्ता बढ़कर 4 लाख हुआ

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 2:36 PM IST
हिमाचल प्रदेश के MLA और मंत्रियों का यात्रा भत्ता बढ़कर 4 लाख हुआ
सदन में ध्वनिमत से पास हुआ वेतन और भत्ता संशोधन विधेयक 2019

अब विधायकों और मंत्रियों की यात्रा भत्ता राशि 2.5 लाख से बढ़ाकर सालाना 4 लाख रुपये हो गई है. पूर्व विधायकों का यात्रा भत्ता डेढ़ लाख से बढ़कर 2 लाख हो जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को यात्रा भत्ता अब 4 लाख तक मिलेगा.

  • Share this:
हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) मानसून सत्र (Monsoon Session) के अंतिम दिन विधायकों, पूर्व विधायकों, मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष- उपाध्यक्ष के वेतन भत्ता बिल 2019 (Pay allowance bill 2019) को ध्वनिमत से पारित कर दिया गया. इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने सदन में मंत्रियों, विधायकों, पूर्व विधायकों और विधानसभा अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के वेतन और भत्ता संशोधन विधेयक 2019 को पारित करने का प्रस्ताव रखा था, जिसका सीपीआईएम (CPIM) विधाय़क राकेश सिंघा (Rakesh Singha) ने कड़ा विरोध किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है इसलिए ऐसे समय में यह विधेयक लाना ठीक नहीं है. सीपीआईएम के विरोध के बावजूद विधेयक पर करीब 20 मिनट तक चर्चा हुई. वेतन औऱ भत्ता विधेयक वर्ष 2019 की 15, 16 और 17 में संशोधन किया गया और फिर इसे ध्वनिमत से पास कर दिया गया.

पूर्व विधायकों का यात्रा भत्ता डेढ़ लाख से बढ़कर 2 लाख हो जाएगा

इस विधेयक के पास होने के बाद अब विधायकों और मंत्रियों की यात्रा भत्ता राशि 2.5 लाख से बढ़ाकर सालाना 4 लाख रुपये हो गई है. पूर्व विधायकों का यात्रा भत्ता डेढ़ लाख से बढ़कर 2 लाख हो जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को यात्रा भत्ता अब 4 लाख तक मिलेगा.

खुल सकता है रोजगार का पिटारा

हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) की अध्यक्षता में शनिवार को होगी. यह बैठक विधानसभा सत्र के समापन के बाद होगी. इस बैठक में आगामी जनमंच कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा हो सकती है. इस बैठक में राज्य के युवाओं के लिए रोजगार (Employment) का पिटारा खुल सकता है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल: बारिश में हुए नुकसान को लेकर विपक्ष ने किया वॉकआउट

ये भी पढ़ें - चचेरे भाई ने 15 साल की बहन के साथ किया रेप, हुआ गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 2:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...