हिमाचल विस का मॉनसून सत्र आज से, धारा-118 पर होगा घमासान!

News18 Himachal Pradesh
Updated: August 19, 2019, 10:01 AM IST
हिमाचल विस का मॉनसून सत्र आज से, धारा-118 पर होगा घमासान!
हिमाचल विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से शुरू होगा.

हिमाचल विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) के मॉनसून सेशन (Monsoon Session) के पहले दिन सरकार ट्रिब्यूनल बंद करने का अध्यादेश भी सत्र में ला सकती है. सदन में 90 सवाल पूछे जाने प्रस्तावित हैं.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) का मॉनसून सत्र (Monsoon Session) सोमवार यानी आज से शुरू हो रहा है. 11 दिन का यह सत्र सोमवार को दोपहर बाद दो बजे से शुरू होगा. इसके लिए कांग्रेस ने जहां रविवार को रणनीति बनाई है. वहीं, भाजपा सोमवार 11 बजे रणनीति बनाएगी.

कांग्रेस और भाजपा से मीटिंग
19 अगस्त को शुरू होने जा रहा यह सत्र 31 अगस्त तक चलेगा, जोकि पिछले पांच साल में सबसे लंबा रहेगा. इससे पहले, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल करेंगे कांग्रेस और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री और संसदीय कार्यमंत्री सुरेश भारद्वाज से सदन सौहार्दपूर्ण माहौल में चलने के लिए सहयोग की अपील करेंगे. इसके अलावा, 11 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. इसमें विपक्ष के हमलों का जवाब देने को लेकर रणनीति बनेगी. विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन पूर्व विधायकों की मृत्यु पर शोकोदगार होगा. पूर्व विधायक पंडित शिव लाल, चौधरी विद्या सागर और शिव कुमार उपमन्यु को श्रद्धाजंलि दी जाएगी.

ये मुद्दे गुजेंगे

सत्र के दौरान धारा-118 का मुद्दा गुजेंगा. इसके अलावा, नशा, बस हादसे और ट्रिब्यूनल बंद करने का मुद्दा गूंजने के आसार हैं. इस दौरान सरकार ट्रिब्यूनल बंद करने का अध्यादेश भी सत्र में ला सकती है. सदन में 90 सवाल पूछे जाने प्रस्तावित हैं. हाल ही में कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद हिमाचल में धारा-118 का मुद्दा उठा था. ऐसे में यह मुद्दा सदन में गुंजेगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में बारिश:8 साल का रिकॉर्ड टूटा,5 जिलों में स्कूल बंद

    Loading...

  • हिमाचल की जानलेवा बारिश में 21 की मौत, 887 सड़कें बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 19, 2019, 9:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...