हिमाचल का 49,131 करोड़ रुपये का बजट पारित, Covid-19 के बीच सत्र बीच में ही स्थगित
Shimla News in Hindi

हिमाचल का 49,131 करोड़ रुपये का बजट पारित, Covid-19 के बीच सत्र बीच में ही स्थगित
बजट सत्र के दौरान विधानसभा में सीएम जयराम ठाकुर. (FILE PHOTO)

गौरतलब कि हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू हुआ था. यह 21 बैठकों के साथ एक अप्रैल तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते 14 बैठकों के बाद ही यह स्थगित कर दिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. कोरोना वायरस (Corona virus) के खौफ के बीच हिमाचल विधानसभा में सोमवार को 2020-21 का बजट (Budget) पारित हो गया. छह मार्च को सदन में बजट पेश किया गया था. इसके बाद इस पर चर्चा हुई. सोमवार को आठ दिन के अवकाश के बाद सोमवार को विधानसभा (Assembly) का सत्र केवल एक घंटा चला और फिर सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. इस दौरान 49,131 करोड़ रुपये का बजट पारित किया गया.

सीएम ने रखा प्रस्ताव
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 49,131 करोड़ रुपये का बजट पास करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर विपक्ष ने सहमति जताई और प्रस्ताव पारित कर दिया. इसके बाद अनिश्चितकाल के लिए सदन को स्थगित कर दिया. विधानसभा अध्यक्ष डॉ. विपिन सिंह परमार और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री भी सदन में मौजूद रहे.

मॉनसून सत्र में जोड़ी जा सकती हैं बची बैठकें



सोमवार को बजट में कटौती प्रस्ताव पर चर्चा नहीं हो पाई. अब मॉनसून में सत्र बजट में कटौती प्रस्ताव और अन्य मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद और बची हुई बैठकें जोड़ी जा सकती है. इस संबंध में विपक्ष ने सरकार से मांग की थी. इस पर सरकार ने आश्वासन दिया है कि आगामी सत्र में बैठकें जोड़ी जाएंगी.



25 फरवरी को शुरु हुआ था सत्र
गौरतलब कि हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र 25 फरवरी से शुरू हुआ था. यह 21 बैठकों के साथ एक अप्रैल तक चलना था, लेकिन कोरोना वायरस के चलते 14 बैठकों के बाद ही यह स्थगित कर दिया गया है. 14 मार्च से ब्रेक के बाद 23 मार्च को सदन की बैठक एक घंटे के लिए हुई और फिर सदन अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: COVID-19: हिमाचल लॉकडाउन, CM जयराम ठाकुर ने की घोषणा

COVID-19: जान खतरे में डालकर यूं देशसेवा कर रही हिमाचल की ये बेटी

हिमाचल में मौसम: दो दिन तक भारी बारिश और तूफान की आशंका

 
First published: March 23, 2020, 3:19 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading