Assembly Banner 2021

Himachal Budget Session: कांग्रेस MLA के सस्पेंशन पर बोले विक्रमादित्य-डिप्टी स्पीकर हंसराज पर कार्रवाई क्यों नहीं?

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह. (फाइल फोटो)

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह. (फाइल फोटो)

Himachal Assembly Elections: कांग्रेस के पांचों विधायकों को निलंबित करने का प्रस्ताव पर विधानसभा के नियम-319 के तहत सदन में चर्चा के लिए लाया गया था और पारित कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 3:14 PM IST
  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र (Budget Session) के पहले दिन दमकर हंगामा हुआ. इस दौरान जो कुछ हुआ, वह पहले कभी नहीं हुआ था. राज्यपाल (Governor of Himachal) के साथ बदसलूकी की गई है. वहीं, सदन परिसर में कांग्रेस ने राज्यपाल की गाड़ी रोककर घेराव किया. इस दौरान जमकर धक्कामुक्की हुई और विधानसभा स्पीकर पर कांग्रेस विधायकों को धक्का देने का आरोप लगाया गया.इसके बाद सदन की कार्रवाई दोबारा बुलाई गई है और प्रस्ताव पारित कर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री सहित कांग्रेस (Congress) के 5 विधायकों को पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है.

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सस्पेंशन का विरोध किया.


कांग्रेस ने अपने विधायकों पर कार्रवाई का विरोध किया. पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने सस्पेंशन का विरोध किया और कहा कि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री जी और अन्य चार कांग्रेस विधायकों को तो आपने निलंबित कर दिया, परंतु सरासर गुंडागर्दी पर उतारू विधानसभा के उपाध्यक्ष श्री हंसराज पर कोई कार्रवाई नहीं? विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने केवल अपनी बात को राज्यपाल जी के समक्ष रखा और उनका अभिभाषण, जो उन्होंने बीच में ही रोक दिया, उसे पूरा करने का निवेदन किया, जिस पर भाजपा के मंत्री और विधायक गुंडागर्दी पर उतारू हो गए हैं. बता दें कि विधानसभा उपाध्यक्ष हंस राज ठाकुर वीडियो में धक्कामुक्की करते हुए दिख रहे हैं. इस दौरान धुक्कामुक्की में मंत्री सुरेश भारद्वाज नीचे गिर गए थे.

कौन हुआ सस्पेंड


सदन से ऊना जिले के हरौली से विधायक मुकेश अग्निहोत्री, सिरमौर के शिलाई से विधायक हर्षवर्धन, कुल्लू से विधायक सुंदर सिंह, सिरमौर के रेणुका जी से विनय कुमार ऊना से सतपाल रायजादा को सस्पेंड कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज