Assembly Banner 2021

कांग्रेस MLA का धरना: वीरभद्र सिंह बोले-मामूली मसला है, सरकार चाहे तो एक घंटे में होगा हल

हिमाचल विधानसभा के बाहर वीरभद्र सिंह.

हिमाचल विधानसभा के बाहर वीरभद्र सिंह.

Himachal Assembly Session: हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र का आज पांचवां दिन है और कांग्रेस विधायकों का धरना भी बदसतूर जारी है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Virbhadra Singh) ने गुरुवार को अपने पांच विधायकों के निलंबन के विरोध में विधानसभा के बाहर धरना दिया. इस दौरान वह करीब एक घंटे तक धरनास्थल पर मौजूद रहे और बाद में वहां से चले गए.

News 18 से एक्सक्लूसिव बातचीत विधानसभा में चल रहे गतिरोध पर वीरभद्र सिंह ने कहा कि यह बहुत मामूली मामला है. अगर सरकार चाहती तो एक घंटे में ये मसला हल हो जाता. लेकिन भाजपा सरकार चाहती है कि ये स्थिति ऐसी ही बनी रहे. पूर्व सीएम और दिगग्ज कांग्रेस नेता वीरभद्र ने कहा कि पक्ष और विपक्ष एक ही परिवार है और परिवार के अंदर कई बाते होतीं हैं.

दोनों को एक-दूसरे के प्रति सहनशील होना चाहिए और यही हमारी परंपरा रही है. उन्होंने कहा निलंबन रद्द ना होने की सूरत में धरना जारी रहेगा. वहीं, सरकार को बातचीत करनी चाहिए, क्योंकि सदन चले और कार्यवाही हो, यह सरकार की जिम्मेवारी है.



लगातार चार दिन से धरना
सोमवार से कांग्रेस के निलंबित पांचों विधायक मुकेश अग्निहोत्री, हर्षवर्धन, सुंदर सिंह ठाकुर, विनय कुमार के अलावा, अन्य विधायक लगातार विधानसभा के बाहर धरना दे रहे हैं. इन पर आरोप है कि सत्र के पहले दिन इन्होंने राज्यपाल के साथ बदसलूकी की और उनकी गाड़ी रोकी. बाद में इन्हें पूरे बजट सत्र से जहां निलंबित किया गया है. वहीं, पांचों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है. तब से इनका धरना चल रहा है. बजट सत्र 20 मार्च तक चलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज