• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल सरकार का ऐलान, Corona के बीच भी चलता रहेगा सदन, कांग्रेस ने कही ये बात

हिमाचल सरकार का ऐलान, Corona के बीच भी चलता रहेगा सदन, कांग्रेस ने कही ये बात

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर.

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर.

हिमाचल सरकार (Himachal Government) ने कोरोना वायरस की महामारी के बीच भी विधानसभा का सत्र ( Assembly Session) जारी रखने का फैसला किया है. विधानसभा सत्र 10 दिन का तय किया गया है.

  • Share this:
शिमला. कोरोना संकट के बीच हिमाचल विधानसभा (Himachal Assembly) का सत्र चल रहा है. बीजेपी विधायक रीता धीमान (Rita Dhiman) की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन इस बीच सरकार और विधानसभा अध्यक्ष ने साफ किया है कि सत्र पूरे दस दिन चलेगा. इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि अगर बहुत ही ज्यादा स्थिति बिगड़ेगी तो सामूहिक निर्णय से ही कोई फैसला लिया जाएगा.

विधानसभा अध्यक्ष ने कही ये बात
विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि आज सत्र का दूसरा दिन है. सभी सदस्यों से हमने पहले ही अपील की है कि मॉस्क लगाकर ही आएं और हाथों को सेनिटाइज करते रहें. पांचों गेटों पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है, जिसका तापमान ज्यादा आ रहा है उनके लिए विधानसभा में ही डिस्पेंसरी की व्यवस्था की गई है और टेस्ट का भी प्रावधान किया गया है. स्पीकर ने सभी सदस्यों और विधानसभा सचिवालय के कर्मचारियों-अधिकारियों से भी आग्रह किया है कि अगर थोड़ा सा भी लक्षण नजर आए तो होम आईसोलेट हो जाएं. इसलिए पूरी कोशिश रहेगी कि 10 दिन का सत्र पूरा किया जाए.

स्थिति बिगड़ी तो सामूहिक निर्णय होगा: सीएम
वहीं, इस मामले पर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एक विधायक के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद पूरा विधानसभा सेनिटाइज किया गया है. ऐसे में किसी को भी कोरोना के लक्षण नजर आते हैं तो वो खुद को क्वारंटीन करे. अभी सदन की कार्यवाही चल रही है. अगर बहुत ही ज्यादा स्थिति बिगड़ेगी तो सामूहिक निर्णय से ही कोई फैसला लिया जाएगा. सभी विधायकों के कोरोना टेस्ट को लेकर सीएम ने कहा कि अभी इसकी जरूरत नहीं है. सबने पूर्व में ही सर्वदलीय बैठक में निर्णय लिया था कि जिसमें लक्षण नजर आएंगे उसके ही कोरोना टेस्ट होंगे.

कांग्रेस का मत, चलता रहे सत्र
कांग्रेस विधायक सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि अभी कोरोना के मामले ज्यादा नहीं आए हैं. इसलिए सत्र चलने देना चाहिए. कांग्रेस इसी पक्ष में है और फिर भी सामूहिक रूप से ही निर्णय होना चाहिए.

कांग्रेस बनी मजाक का पात्र
हिमाचल विधानसभा मानसून के दौरान कांग्रेस विपक्ष के नाते सदन के भीतर भी सरकार को घेराबंदी कर रहा है तो वहीं सदन के बाहर भी कांग्रेस ने आज प्रदर्शन किया. कोरोना महामारी से उपजे हालातों पर सरकार की घेराबंदी की गई. वहीं, कांग्रेस पर सीएम जयराम ठाकुर ने तीखा जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ बातों को लेकर विपक्ष नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं. कांग्रेस पार्टी आज समाज में मजाक बन गई है. कोरोना को भी राजनीतिक शेप देने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस का फ्लोर कॉआर्डिनेशन भी फेल हो गया है. एक नेता कुछ बोलता है तो दूसरा उसका सहयोग नहीं कर रहा है. हिमाचल ने 10 दिन का सत्र रखा है जबकि बाकी राज्यों ने एक या दो दिन का ही सत्र रखा है. सीएम ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर कहा कि हमें कांग्रेस की इनटेंशन मालूम थी. सबको प्रदर्शन करने का अधिकार है. सब काम शांति से करें और कानून को अपने हाथ में न लें.

दूसरे दिन भी नहीं चला प्रश्नकाल
मानसून सत्र के दूसरे दिन भी प्रश्नकाल नहीं चल पाया. दरअसल बीते कल कांग्रेस ने काम रोको प्रस्ताव दिया था जिस पर दूसरे दिन भी चर्चा जारी रही. बोलने वाले सदस्यों की संख्या ज्यादा थी. इसलिए अब सीएम जयराम ठाकुर 9 सितंबर को 11 बजे सदन में पूरी चर्चा का जबाव देंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज