अपना शहर चुनें

States

BJP सरकार के दो साल: देश में हिमाचल पहला राज्य, जहां हर घर में LGP कनेक्शन

हिमाचल प्रदेश सरकार का दो साल का जश्न 27 दिसंबर को शिमला में मनाया जाएगा.
हिमाचल प्रदेश सरकार का दो साल का जश्न 27 दिसंबर को शिमला में मनाया जाएगा.

Himachal Government Celebration in Shimla: दो साल के कार्यक्रम के बहाने रिज मैदान में शक्ति प्रदर्शन कर भाजपा यह जताने की जरूर कोशिश करेगी कि बेशक कई राज्यों में हार मिली है लेकिन इससे भाजपा नहीं डगमगाई है. अमित शाह रैली के मंच के जरिए सीएए, एनआरसी, एनपीआर जैसे मुद्दों पर विपक्ष को घेरने की कोशिश कर सकते हैं.

  • Share this:
शिमला. जयराम सरकार (Jairam Government) के दो साल 27 दिसंबर को पूरे होने जा रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रिज मैदान में होने वाली रैली (Rally) में विशेष रूप से शिरकत करेंगे. उनके साथ बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) भी मौजूद रहेंगे. दो साल पूरे होने पर बीजेपी (BJp) एक तरह से शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है.

रिज मैदान में होने वाली रैली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह हिमाचल को पूर्ण एलपीजी (LPG Connection) राज्य भी घोषित करेंगे. दावा किया जा रहा है कि हिमाचल देश में पहला ऐसा राज्य बन गया है जहां हर घर में घरेलू सिलेंडर हैं. केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना से 1 लाख 36 हजार परिवारों को इसका लाभ मिला, जबकि प्रदेश सरकार की सीएम गृहिणी सुविधा योजना से 2 लाख 62 हजार से अधिक परिवारों को निशुल्क गैस कनेक्शन दिए गए हैं.

27 दिसंबर को शिमला में रैली
जयराम सरकार के दो साल पूरे होने पर रिज मैदान में बीजेपी रैली करने जा रही है. इस रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ-साथ बीजेपी कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा और केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर , सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रो प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार सहित सभी सभी सांसद और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के अलावा प्रदेश सरकार के मंत्री और दिग्गज भाजपा नेता भी मौजूद रहेंगे. रिज मैदान को दुल्हन की तरह सजाया गया है. 35 हजार लोगों की भीड़ जुटाने का पार्टी नेताओं को टारगेट दिया गया है. कई राज्यों में बीजेपी को मिले झटकों के बाद हिमाचल भाजपा एक तरह से यहां शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है. विपक्ष सरकार के दो साल के कार्यकाल को जश्न का नाम दे रहा है और यह भी कह रहा है कि विपक्ष इसे मातम के रूप में मनाएगी.
ये रहेगा शेड्यूल


बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती का कहना है कि हम जश्न नहीं, बल्कि दो साल का रिपोर्ट कार्ड देने जा रहे हैं. जो कांग्रेस सरकार ने अपने समय में नहीं दिया है. रिज मैदान में रैली की शुरूआत 11 बजे होगी. लेकिन अमित शाह सवा 12 बजे रिज मैदान में पहुंचेंगे. इसके बाद पीटरहॉफ में होने वाले कार्यकम में शिकरत करेंगे. धर्मशाला में इन्वेस्टर मीट के दौरान हुए एमओयू में से 10 हजार करोड़ की परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी होगी, जिसमें अमित शाह इन परियोजनाओं के निर्माण की विधिवत शुरूआत करेंगे.

इन मुद्दों पर पिछड़ा हिमाचल
दो साल पहले हिमाचल को जयराम ठाकुर के रूप में एक नया नेतृत्व मिला था। शुरूआत में भले ही लोगों को लगा कि नई सरकार है और नया मुख्यमंत्री तो सीएम को सीखने का भी वक्त चाहिए, लेकिन अब उम्मीदें ज्यादा हो गई हैं. हिमाचल में बढ़ती बेरोजगारी, नौकरियों के घटते अवसर तलाशने में सरकार फिलहाल ज्यादा कुछ नहीं कर पाई है. अफसरशाही पर भी वो पकड़ नहीं बना गई है जो बनाई जानी चाहिए. कर्ज में दबा हिमाचल कराह रहा है. इन्वेस्टर मीट के सहारे बेशक सरकार संसाधन जुटाने के दावे कर रही है, लेकिन उसके परिणाम कितने सार्थक आएंगे ये फिलहाल भविष्य के गर्भ में है. हालांकि सीएम हेल्पलाइन, जनमंच जैसे कार्यक्रम शुरू कर सरकार ने लोगों की समस्याओं का घर द्वार पर हल करने की कोशिश जरूर की है लेकिन इन्हें भी प्रभावी तरीके से कार्यान्वित करने की जरूरत है.

Shimla
शिमला के रिज मैदान में होगी रैली.


अमित शाह पर नजर
बहरहाल, दो साल के कार्यक्रम के बहाने रिज मैदान में शक्ति प्रदर्शन कर भाजपा यह जताने की जरूर कोशिश करेगी कि बेशक कई राज्यों में हार मिली है लेकिन इससे भाजपा नहीं डगमगाई है. अमित शाह रैली के मंच के जरिए सीएए, एनआरसी, एनपीआर जैसे मुद्दों पर विपक्ष को घेरने की कोशिश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार के दो साल का जश्न कल, अमित शाह आएंगे, ये होगा ट्रैफिक प्लान

डॉक्टर और किशोरी ने की आत्महत्या, लिखा-‘मुझे नहीं बचा सकते, प्लीज फॉरगिव मी’

हिमाचल में प्रचंड ठंड: शिमला, मनाली सहित 8 क्षेत्रों में पारा माइनस में लुढ़का

चंबा में क्रिकेट मैच जीतकर घर लौट रहे युवकों की कार खाई में गिरी, 3 की मौत

हिमाचल में डेढ़ साल में यातायात के लिए तैयार होगी मंडी के औट की नई टनल

12 साल का उज्ज्वल बोला-“थैंक्यू CM अंकल...,आपने मेरी मम्मी को बचा लिया’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज