Assembly Banner 2021

Himachal: मुश्किल में BJP विधायक बलवीर वर्मा, 3.5 करोड़ के टैक्स चोरी मामले में बैंक खाते सीज

बीजेपी विधायक पर टैक्स में हेराफेरी करने का आरोप है. (फोटोः ट्वीटर से साभार)

बीजेपी विधायक पर टैक्स में हेराफेरी करने का आरोप है. (फोटोः ट्वीटर से साभार)

BJP MLA Balbir Verma bank Account Seized: बलबीर वर्मा शिमला जिले के चौपाल से भाजपा विधायक हैं. वह लगातार दूसरी बार भाजपा बिधायक चुने गए हैं. 2012 में उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा था. 1971 में जन्में बलबीर सिंह बीएसएफ में नौकरी के बाद रिटायर हुए थे.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal) के शिमला के केंद्रीय माल एवं सेवा कर के आयुक्त दफ्तर ने चौपाल के भाजपा (BJP) विधायक बलबीर सिंह वर्मा (Balbir Singh Verma) और उनकी फर्म के सभी बैंक खातों को सीज कर दिया है. यह कार्रवाई सेवा कर चोरी से जुड़े मामले में की गई है.
आरोप है कि उन्होंने अपनी एक फर्म के माध्यम से शिमला में अपार्टमेंट का निर्माण किया और फ्लैट बेचे, लेकिन निर्धारित सेवा कर नहीं चुकाया. सीजीएसटी के अधिकारियों की जांच में करीब साढ़े तीन का सर्विस टैक्स है, जो विधायक की ओर से जमा नहीं कराया गया था.

विभाग ने दिया था नोटिस
मामले की जानकारी मिलने के बाद विधायक ने केंद्र सरकार की विश्वास स्कीम के तहत भी आवेदन किया, लेकिन शर्तें पूरी न करने की वजह से उन्हें राहत नहीं मिल सकी. इस बीच सीजीएसटी शिमला के अधिकारियों की ओर से विधायक को टैक्स की रकम जमा करने के लिए शोकॉज नोटिस जारी किया गया. लेकिन अब टैक्स जमा न करने पर उनके व उनकी फर्म के सभी बैंक खातों को सीज कर दिया गया है. सूत्रों के अनुसार, जिस ऑर्डर पर रिकवरी की यह कार्रवाई की गई है, वह आयुक्त सीजीएसटी हीर भगत नेगी और संयुक्त आयुक्त अभय गुप्ता की ओर से जारी किए गए थे.
कौन है बलबीर वर्मा
बलबीर वर्मा शिमला जिले के चौपाल से भाजपा विधायक हैं. वह लगातार दूसरी बार भाजपा बिधायक चुने गए हैं. 2012 में उन्होंने पहली बार चुनाव लड़ा था. 1971 में जन्में बलबीर सिंह बीएसएफ में नौकरी के बाद रिटायर हुए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज