लाइव टीवी

हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष का जल्द होगा फैसला, बड़े नेताओं की नब्ज टटोलने आएंगे केंद्रीय नेता

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 15, 2019, 7:59 PM IST
हिमाचल BJP के नए अध्यक्ष का जल्द होगा फैसला, बड़े नेताओं की नब्ज टटोलने आएंगे केंद्रीय नेता
सतपाल सिंह सत्ती हिमाचल भाजपा में सबसे ज्यादा समय तक अध्यक्ष रहने वाले नेता साबित हुए हैं.

सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) नौ साल तक प्रदेश भाजपा (BJP) के अध्यक्ष पद पर काबिज रहने के बाद अब पद छोड़ने वाले हैं. संगठनात्मक चुनाव के चलते अब हिमाचल भाजपा को नया सरदार मिलेगा, जिसका काउंटडाउन शुरू हो चुका है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल भाजपा का नया अध्यक्ष (Himachal BJP President) कौन होगा इस पर सबकी निगाहें हैं. करीब 9 साल बाद बीजेपी को अध्यक्ष के रूप में नया चेहरा मिलने वाला है. सतपाल सिंह सत्ती (Satpal Singh Satti) हिमाचल भाजपा में सबसे ज्यादा समय तक अध्यक्ष रहने वाले नेता साबित हुए हैं. बीजेपी संगठनात्मक चुनाव (BJP Organizational Election) के मद्देनजर नए अध्यक्ष की तलाश भी पार्टी हाईकमान अंदरखाने कर रहा है. इसी कड़ी में 18 दिसंबर को बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव और राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर शिमला आएंगे. पीटरहॉफ में शाम पांच बजे बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक रखी गई है. इसमें सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रो. प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा सहित कोर ग्रुप के सदस्य मौजूद रहेंगे.  जेपी नड्डा भी कोर ग्रुप के सदस्य हैं, लेकिन वो राष्ट्रीय जिम्मेदारी के चलते नहीं आ पाएंगे. बैठक में जिला और मंडल स्तर पर संगठनात्मक चुनाव की रिपोर्ट भी राष्ट्रीय नेता लेंगे. साथ ही नए प्रदेशाध्यक्ष के लिए नामों पर चर्चा भी होगी जिसमें प्रदेश के बड़े नेताओं की नब्ज टटोलने की कोशिश केंद्रीय नेता करेंगे.

भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने न्यूज 18 से खास बातचीत में कहा कि बैठक में पार्टी की आगामी गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा होनी है. केंद्र और हिमाचल सरकार की योजनाओं को जनता के बीच कैसे ले जाना है इस पर भी रोडमैप बनेगा.

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर बुद्धिजीवियों के साथ होगी बात

दरअसल बीजेपी राष्ट्रीय संगठन मंत्री और सचिव के हिमाचल आगमन का एक कारण शिमला में होने वाला बीजेपी बुद्धिजीवी सम्मेलन भी है. 18 दिसंबर को 3 बजे बीजेपी की ओर से गेयटी थियेटर में बुद्धिजीवी सम्मेलन रखा गया है. इसमें दोनों नेता मुख्य वक्ता के रूप में मौजूद रहेंगे जबकि सीएम जयराम ठाकुर,

भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती भी विशेष रूप से हिस्सा लेंगे. इस सम्मेलन में नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर बुद्धिजीवियों के साथ बात की जाएगी.

नागरिकता प्राप्त करने का रास्ता साफ होगा

भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि जिला स्तर पर भी ऐसे ही कार्यक्रम होंगे. कुछ लोग नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर भ्रांतियां फैला रहे हैं जिसे दूर किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बिल के माध्यम से बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए हिंदुओं, सिक्खों, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाइयों के नागरिकता प्राप्त करने का रास्ता साफ हो जाएगा.
बीजेपी संगठनात्मक चुनाव के मद्देनजर नए अध्यक्ष की तलाश भी पार्टी हाईकमान अंदरखाने कर रहा है.


सत्ती ने कांग्रेस की रैली को परिवार बचाओ रैली बताया

बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कांग्रेस की 'भारत बचाओ रैली' पर भी निशाना साधा. कांग्रेस एक भटकी हुई पार्टी है जो देश को बचाने के लिए रैली नहीं कर रहे थे बल्कि कांग्रेस की यह रैली परिवार बचाओ रैली थी. पूरी कांग्रेस एक गांधी परिवार के अस्तित्व को बचाने में जुटी है. दिल्ली में हुई रैली में भी केवल तीन फोटो लगे थे जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी थीं.

ये भी पढ़ें - मंडी : हाफ मैराथन से दिया गया नशे के खिलाफ व पर्यावरण को बचाने का संदेश

ये भी पढ़ें - मनाली: विंटर कार्निवाल की तैयारी को लेकर महिलाओं ने किया कुल्लवी नृत्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 7:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर