Viral Audio Case: हिमाचल BJP अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने दिया इस्तीफा, कहा- बिना दबाव के हो जांच
Shimla News in Hindi

Viral Audio Case: हिमाचल BJP अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने दिया इस्तीफा, कहा- बिना दबाव के हो जांच
हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष राजीव बिंदल का इस्तीफा.

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में स्वास्थ्य उपकरणों की खरीद से जुड़ा पूरा मामला है. इसमें पांच लाख के लेन-देन को लेकर बातचीत हुई है. मामले में हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक को गिरफ्तार किया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग से जुड़े वायरल ऑडियो (Viral Audio Case) मामले में हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने इस्तीफा दे दिया है. हिमाचल बीजेपी प्रदेश (Himachal BJP President) अध्यक्ष राजीव बिंदल (Rajeev Bindal) ने अपना इस्तीफा बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) को भेजा है. देर शाम जेपी नड्डा ने बिंदल का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. बिंदल ने कहा कि अप्रत्यक्ष रूप से इस मामले में भाजपा (BJP) को जोड़ने की कोशिश हो रही हैं. जबकि मामले से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है.

इस्तीफे में लिखा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेजे गए इस्तीफे में राजीव बिंदल ने लिखा कि वायरल ऑडियो से बीजेपी का कोई लेना देना नहीं है. पूरे प्रकरण की गंभीरता से जांच होनी चाहिए और नैतिक मूल्यों के आधार पर वह त्यागपत्र दे रहे हैं. इसके अलावा, बिंदल ने लेटर में लिखा कि स्वास्थ्य विभाग के निदेशक का कथित ऑडियो वायरल हुआ था. इस मामले में विजिलेंस ने केस दर्ज कर पूर्व निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने कहा कि मैं पूर्ण विश्वास दिलाता हूं कि पार्टी का इस प्रकरण से कोई लेना देना नहीं है. बीजेपी का दामन पाक साफ है. क्योंकि वह बीजेपी के अध्यक्ष हैं और बिना किसी दबाव के जांच हो, इसलिए मैं इस्तीफा देता हूं.

यह है मामला



दरअसल, बीते 20 मई को यह पूरा मामला उस समय सामने आया था, जब एक ऑडियो वायरल हुआ. इसमें दो लोगों के बीच बीतचीत हो रही है, जिसमें पांच लाख रुपये के लेने की बात की जा रही है. साथ ही कहा गया है कि बैंक वाले सहयोग नहीं कर रहे हैं.  विजिलेंस ने इस संबंध में केस दर्ज किया था. इस केस से बिंदल का नाम जुड़ रहा है और उन पर आरोपी को शय देने के आरोप लगे हैं.



पूर्व स्वास्थ्य निदेशक गिरफ्तार

बीते गुरुवार को हिमाचल स्वास्थ्य विभाग के पूर्व निदेशक अजय कुमार गुप्ता को विजिलेंस ने गिरफ्तार (Arrest) किया था.वह पांच दिन के पुलिस रिमांड पर हैं. इस पूरे मामले में भाजपा के एक नेता का नाम सामने आ रहा था. क्योंकि पूर्व निदेशक की नेता से करीबियां बताई जा रही थी. इस मामले में कोरोना काल में स्वास्थ्य विभाग में हुई खरीदारी में गड़बड़ी की बातें भी सामने आ रही हैं. इसी वजह से डॉ. बिंदल ने अब अपना इस्तीफा सौंपा है.

ये  भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान हिमाचल सरकार ने आवंटित किए शराब के ठेके, जुटाए 1180 करोड़ रुपए

सोलन: दिल्ली से चिट्टा लाए दो युवक, जेल से पहले क्ववारंटीन सेंटर पहुंचे
First published: May 27, 2020, 4:17 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading