Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव में हार पर BJP का मंथन, मंत्री परिषद और संगठन में हो सकता है फेरबदल

हिमाचल उपचुनाव में हार पर BJP का मंथन, मंत्री परिषद और संगठन में हो सकता है फेरबदल

शिमला में भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग.

शिमला में भाजपा कोर कमेटी की मीटिंग.

Himachal BJP working Committee meeting: भाजपा नेता रणधीर शर्मा ने ऐलान किया जयराम सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और उसके बाद महासंपर्क अभियान शुरू होगा. कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा गया है कि कुछ कांग्रेसी नेता चुनाव जीतने के बाद हवा में उड़ना शुरू हो गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

शिमला. हिमाचल उपचुनाव (Himachal By-elections) में हुई हार पर भाजपा नेताओं के बीच मंथन चल रहा है. गुरुवार को राजधानी शिमला में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन भाजपा (BJP) के विस्तारित कोर ग्रुप की बैठक हुई. बुधवार को भी कोर ग्रुप की बैठक हुई थी. दो दिनों के मंथन पर पार्टी की ओर से मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा (Randhir Singh) मीडिया के सामने आए. उन्‍होंने साफ किया कि हार का कारण कार्यकर्ताओं और पार्टी नेतृत्व का अति आत्मविश्वास, महंगाई और कांग्रेस प्रत्याशियों को मिली सहानुभूति रहा. कांग्रेस को एक सीट को छोड़कर अन्य तीनों जगह सहानुभूति का वोट मिला. फेरबदल के सवाल पर उन्होंने साफ किया कि मंत्री परिषद और संगठन में फेरबदल का फैसला आलाकमान करेगा.

रणधीर शर्मा ने कहा कि कुछ स्थानों पर भितरघात हुआ है. पार्टी भितरघातियों की सूची तैयार कर रही है और जल्द ही उन पर कार्रवाई होगी. उन्होंने कहा कि अनुसानहीनता करने वाला चाहे संगठन के भीतर हो या सरकार में, सब पर कार्रवाई होगी. बैठक में पार्टी प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेशाध्यक्ष, मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल मौजूद रहे, तो केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बैठक का हिस्सा नहीं बन पाए, 3 मंत्रियों को छोड़ अन्य सभी मंत्री मौजूद रहे. साथ ही विस्तारित ग्रुप के सदस्य शामिल हुए.

शिमला में भाजपा की कोर कमेटी की मीटिंग में सीएम जयराम ठाकुर और सांसद सुरेश कश्यप.

संगठन में होगा बदलाव

भाजपा के सूत्र बता रहे हैं कि सरकार और संगठन में बदलाव की बात उठी है. एक पद, एक व्यक्ति की बात सामने आई है. इतना ही नहीं एक गुट से जुड़े कार्यकर्ताओं के काम न होने की बातें भी हुई हैं. सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी कुछ प्रश्न दागे गए हैं. ये भी जानकारी मिली है कि कुछ उपाध्यक्ष और महामंत्री बदलने पर सहमति है. इससे साफ है कि सरकार में जिनके पास निगम-बोर्डों के पद है और संगठन में भी वे पद पर है तो ऐसे में उन्हें किसी एक पद से हटाया जा सकता है. वहीं दूसरी ओर, रणधीर शर्मा ने कहा कि इस मंथन में कई विषय सामने आए हैं, जिनपर विचार किया जाएगा. इन परिणामों को रणधीर ने पार्टी के लिए ‘आई ओपनर’ बताया है और कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने का फैसला लिया गया है.

चार साल पूरे होने पर कार्यक्रम

रणधीर शर्मा ने ऐलान किया जयराम सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा और उसके बाद महा संपर्क अभियान शुरू किया जाएगा. इस मौके पर कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा गया , उन्होंने कहा कि कुछ कांग्रेसी नेता चुनाव जीतने के बाद हवा में उड़ना शुरू हो गए हैं, लेकिन दिल्ली अभी दूर है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुंगेरी लाल के सपने देख रही है जो कभी पूरे नहीं होंगे, भाजपा मजबूती से वापसी करेगी और 2022 में फिर भाजपा की सरकार बनेगी.

Tags: Himachal Cabinet Meeting, Himachal news, Himachal Politics, Himachal pradesh news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर