COVID-19: हिमाचल में दूसरे राज्यों से लोगों की वापसी जारी रहेगी, नहीं सील होंगे बॉर्डर
Shimla News in Hindi

COVID-19: हिमाचल में दूसरे राज्यों से लोगों की वापसी जारी रहेगी, नहीं सील होंगे बॉर्डर
हिमाचल में बॉर्डर नहीं होंगे सील. (सांकेतिक तस्वीर)

प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की सीमाओं की कोई सीलिंग नहीं होगी और लोगों की आवाजाही जारी रहेगी. हालांकि सभी व्यक्तियों और वाहनों के अंतरराज्यीय आवागमन के लिए मौजूदा व्यवस्था के अनुसार पास की आवश्यकता होगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
शिमला. सोशल मीडिया (Social Media) में यह अफवाह फैलाई जा रही है कि 31 मई, 2020 से हिमाचल प्रदेश की सीमाओं (Border) को सील कर दिया जाएगा और देश के अन्य हिस्सों से आने वाले लोगों को सीमाओं पर संस्थागत क्वारंटीन में रखा जाएगा. सरकार ने इन खबरों का खंडन किया है.

प्रदेश सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां कहा कि यह समाचार (News) पूरी तरह गलत, मनगढ़ंत और तथ्यों के विपरीत है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोविड-19 महामारी के मद्देनजर लाॅकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है.

अफवाहों पर न दें ध्यान
प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की सीमाओं की कोई सीलिंग नहीं होगी और लोगों की आवाजाही जारी रहेगी. हालांकि सभी व्यक्तियों और वाहनों के अंतरराज्यीय आवागमन के लिए मौजूदा व्यवस्था के अनुसार पास की आवश्यकता होगी.प्रदेश सरकार ने लोगों का आह्वान किया है कि वे इस प्रकार की अफवाहों से न घबराएं क्योंकि राज्य सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है.



जिलों का हाल


गौरतलब है कि इससे पहले, कर्फ्यू ढील खत्म करने को लेकर भी अफवाह उड़ी थी. इसका भी सरकार ने खंडन किया था.हिमाचल में सबसे अधिक कोरोना के मामले हमीरपुर जिले में 62 है. इसके बाद कांगड़ा में 51 मामले हैं. कांगड़ा के बाद ऊना में 30 केस रिपोर्ट हुए हैं. सोलन में 20, चंबा में 14 केस अब तक सामने आए हैं. मंडी में 11 कोरोना केस हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार का फैसला: एक जून से चलेंगी बसें, केवल ट्यूशन फीस ले सकेंगे स्कूल

मंडी: संधोल पुलिस की दादागीरी, जबरन ले गए कार, 3 माह से कर रहे दुरुपयोग
First published: May 25, 2020, 7:18 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading