Home /News /himachal-pradesh /

VIRAL PHOTO: मंत्री महेंद्र सिंह की सभा में खाली रह गई कुर्सियां, लोग बोले- टॉमी और कालू भी आए हैं

VIRAL PHOTO: मंत्री महेंद्र सिंह की सभा में खाली रह गई कुर्सियां, लोग बोले- टॉमी और कालू भी आए हैं

हिमाचल के रामपुर में एक नुक्कड़ सभा के दौरान मंत्री महेंद्र सिंह.

हिमाचल के रामपुर में एक नुक्कड़ सभा के दौरान मंत्री महेंद्र सिंह.

Mandi By-elections; मंडी लोकसभा सीट पर बीते दो चुनाव में भाजपा का कब्जा रहा है. बीते 2019 लोकसभा चुनाव में दिवंगत सांसद रामस्वरूप शर्मा यहां से चार लाख वोटों से जीते थे. अब भाजपा तीसरी बार यहां से हैट्रिक लगाने के लिए बेताब है. 2013 के उपचुनाव में यहां से कांग्रेस की प्रतिभा सिंह को जीत मिली थी. उन्होंने जयराम ठाकुर को हराया था. 2009 में यहां से कांग्रेस के वीरभद्र सिंह विजेता बने थे.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश के कद्दावर और अक्सर विवादों में रहने वाली मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh Thakur) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. तस्वीर एक चुनावी नुक्कड़ सभा की है और इस पर सोशल मीडिया पर मंत्री के विरोधी जमकर तंज कस रहे हैं. दरअसल, मंत्री महेंद्र सिंह बीते दो रोज से मंडी संसदीय सीट (Mandi lok sabha Seat)  के लिए शिमला जिले के रामपुर में प्रचार के लिए डेरा डाले हुए थे. यहां पर उन्होंने कई जगह वोट मांगे.

    रामपुर की लालसा पंचायत में जब मंत्री प्रचार के लिए पहुंचे तो यहां पर नुक्ड़ड़ सभा में कुर्सियां खाली रह गईं और इसकी फोटो अब सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो गई है. बता दें कि रामपुर कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह का गृह नगर है. वीरभद्र सिंह यहीं पले बढ़े हैं.

    किसने खींची तस्वीर?
    न्यूज़ 18 की पड़ताल में पता चला है कि तस्वीर को एक स्थानीय निवासी दीपक सुफा ने क्लिक की है. उन्होंने दावा किया है कि यह तस्वीर उन्होंने ही खींची है. उन्होंने कहा कि मंत्री पंचायत में प्रचार के लिए पहुंचे थे और इस दौरान नाममात्र लोग ही पंडाल में आए. दीपक पेशे से वकील हैं और वह हाईकोर्ट में वकालत करते हैं. उन्होंने कहा कि बुधवार की यह तस्वीर है.

    सोशल मीडिया पर उड़ी खिल्ली
    तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर प्रतिक्रिया दी. एक यूजर ने तो यहां तक लिख डाला कि ‘कालू और टॉमी’ भी यहां पहुंचे हुए हैं. एक अन्य युवक ने महेंद्र सिंह का समर्थन करते हुए लिखा कि वैसे पिच्चर में साफ नहीं है, अगर इसे नुक्कड़ सभा कहेंगे, जिसमें कितने भी लोग हों, जीत 11 और 12 वोट से नहीं, एक वोट से भी होगी, ये मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की दूरदर्शी राजनीतिक सटीक कार्यपद्धति है, जो संख्या न देख अपने दिए दायित्व को बहुत कुशलता से निभा रहे हैं. सकारत्मक पहलू इसमें ये भी है और हिमाचल देव भूमि के कई छोटे छोटे गांव भी है.

    वहीं, एक अन्य यूजर ने तस्वीर पर कमेंट करते हुए कहा कि धर्मपुर में 2022 में सूपड़ा साफ हो जाएगा. वहीं, सोशल मीडिया में फोटो को लेकर बहस भी छिड़ गई. समर्थकों ने जहां तस्वीर में मंत्री के होने से इंकार कर दिया. वहीं, कुछ ने कहा कि तस्वीर में मंत्री ही नजर आ रहे हैं.

    चुनाव प्रभारी हैं महेंद्र सिंह
    गौरतलब है कि महेंद्र सिंह मंडी लोकसभा सीट के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी हैं. वह मंडी के धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र से हैं और लगातार पांच बार चुनाव जीते हैं. मंडी से भाजपा ने खुशाल ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है. हालांकि टिकट के ऐलान से पहले भाजपा महेंद्र सिंह को उतारने का मन बना चुकी थी. खुद मंत्री ने भी कहा था कि उनका टिकट पक्का हो गया था, लेकिन बाद में खुशाल को मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है.

    Tags: BJP, By election, Himachal Government, Shimla News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर