लाइव टीवी

हिमाचल उपचुनाव : धर्मशाला और पच्छाद के कांग्रेस प्रत्याशी सोमवार को भरेंगे नामांकन

G.S. Tomar | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 29, 2019, 7:20 PM IST
हिमाचल उपचुनाव : धर्मशाला और पच्छाद के कांग्रेस प्रत्याशी सोमवार को भरेंगे नामांकन
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा- पार्टी कार्यालय से दोनों प्रत्याशियों को सिंबल जारी किए गए.

प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर पच्छाद में प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर के जबकि नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री धर्मशाला में विजय इंद्र करण की नामांकन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

  • Share this:
शिमला. धर्मशाला (Dharamshala) और पच्छाद (Pacchad) उप-चुनाव (By-Election) में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद प्रदेश एक बार फिर चुनावी मोड़ पर आ गया है. प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारने के बाद अब राजनीतिक पार्टियां नामांकन (Nomination) भरने की प्रक्रिया को अंतिम रूप देने में जुट गई हैं. प्रदेश कांग्रेस (Congress) पार्टी ने दोनों प्रत्याशियों को रविवार को पार्टी सिंबल जारी कर दिए. सोमवार 30 सितंबर को धर्मशाला और पच्छाद में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी नामांकन भरेंगे. प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) पच्छाद में प्रत्याशी गंगू राम मुसाफिर के नामांकन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे जबकि धर्मशाला में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री मौजूद रहेंगे.

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि दोनों प्रत्याशी एक ही दिन नामांकन भरेंगे. ऐसे में प्रदेश नेतृत्व की मौजूदगी में नामांकन भरा जाएगा. राठौर ने कहा कि नामांकन भरने के बाद चुनाव प्रचार के लिए पार्टी नेताओं की लिस्ट जारी की जाएगी. दोनों विधानसभा क्षेत्रों में आने वाले समय में कांग्रेस चुनाव प्रचार में जुट जाएगी और दोनों विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस गढ़ रहे हैं जिन्हें फतह किया जाएगा.

कांग्रेस ने पच्छाद और धर्मशाला विधानसभा सीटें जीतने का दावा किया.


बता दें कि धर्मशाला से कांग्रेस प्रत्याशी विजय इंद्र करण कांगड़ा लोकसभा क्षेत्र से युवा कांग्रेस (Congress) के वर्तमान में अध्यक्ष हैं. युवा प्रत्याशी होने के साथ-साथ धर्मशाला में गद्दी समुदाय (Gaddi Community) के मतदाताओं को देखते हुए कांग्रेस आला कमान द्वारा लिया गया फैसला सियासी मायनों में अहम माना जा रहा है.

वहीं पच्छाद से कांग्रेस उम्मीदवार गंगूराम मुसाफिर कांग्रेस एक अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं. साल 2017 और 2012 में हारने से पहले, वह 1982 से इस सीट पर जीतते आ रहे थे. 1982 में मुसाफिर ने एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव जीता था, लेकिन 1985 से वह कांग्रेस (Congress) के टिकट पर चुनाव लड़े. वह मंत्री के अलावा, हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhansabha) के स्पीकर भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें - धर्मशाला उपचुनाव : विजय को प्रत्याशी बनाए जाने पर गद्दी समुदाय गदगद

ये भी पढ़ें - हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस ने घोषित किए दोनों उम्मीदवारों के नाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 29, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...