लाइव टीवी

हिचाचल उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी व बीजेपी जिला अध्यक्ष के बीच बहसबाजी, VIDEO VIRAL

Pradeep Thakur | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 20, 2019, 6:58 PM IST
हिचाचल उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी व बीजेपी जिला अध्यक्ष के बीच बहसबाजी, VIDEO VIRAL
पच्छाद से कांग्रेस प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर ने सिरमौर से बीजेपी के जिलाध्यक्ष विनय गुप्ता से कहा कि वह नहीं कर सकते हैं चुनाव प्रचार

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि धर्मशाला और पच्छाद में मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई हैं. उन्होंने कहा कि यह विषय चुनाव आयोग के संज्ञान में भी लाया गया है, लेकिन चुनाव आयोग सरकार के दबाव में है. वह कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है.

  • Share this:
शिमला. हिमाचल में विधानसभा की 2 सीटों पच्छाद और धर्मशाला पर हो रहे उपचुनाव (Himachal By-Election) के लिए कल सोमवार को मतदान होने वाला है. मतदान से एक दिन पहले सूबे की सियासत खूब गरमा गई. दरअसल पच्छाद से कांग्रेस (Congress) प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर (Ganguram Masafir) और बीजेपी (BJP) जिला अध्यक्ष सिरमौर विनय गुप्ता (Vinay Gupta) की बहसबाजी का वीडियो वायरल (Viral Video) हुआ. विनय गुप्ता ठाकुरद्वारा में बीजेपी वर्करों के साथ मौजूद थे जबकि नियमों के तहत प्रचार खत्म होने के बाद पच्छाद से बाहर का नेता विधानसभा क्षेत्र में मौजूद नहीं रह सकता. कांग्रेस प्रत्याशी गंगूराम मुसाफिर और विनय गुप्ता का ठाकुरद्वारा में ही आमना सामना हो गया और बात बहसबाजी तक पहुंच गई.

कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी आरोप लगा रहे हैं कि बीजेपी जिला अध्यक्ष को यहां नहीं रुकना चाहिए. इसकी वे चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे. वहीं बीजेपी नेता कह रहे हैं कि जो करना है करो. वहीं एक दूसरा वीडियो कांग्रेस की ओर से जारी किया गया है. इस वीडियो में कुछ कांग्रेस वर्करों ने बीती रात साढ़े 10 बजे आईपीएच मंत्री की गाड़ी को नारग नाम की जगह घेरा. गाड़ी के ड्राइवर से जब पूछा गया तो उसने कहा कि वह आईपीएच मंत्री के पीएसओ को लेकर यहां पहुंचा है.



कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने पूछा- ... तो मंत्री की सुरक्षा कौन कर रहा है ?

पूरे मामले पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि धर्मशाला और पच्छाद में मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई हैं. ये लोकतंत्र पर धब्बा है. उन्होंने आरोप लगाया कि मंत्रियों ने नियमों को ताक पर रखकर प्रचार किया. यह विषय चुनाव आयोग के संज्ञान में भी लाया गया है, लेकिन चुनाव आयोग सरकार के दबाव में है. वह कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है. आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर पर उन्होंने आरोप लगाया कि जब बीते कल उनकी गाड़ी कांग्रेस वर्करों ने पकड़ी तो बताया गया कि उसमें मंत्री का पीएसओ था. ऐसे में अगर पीएसओ को लेकर गाड़ी आ रही है तो मंत्री की सुरक्षा कौन कर रहा है.

ये भी पढ़ें - सिड्डू बना पर्यटकों का पसंदीदा भोजन, देसी घी और चटनी के साथ खाते हैं
Loading...

ये भी पढ़ें - मंडी : HRTC बस में सवार युवक के पास से 32.79 ग्राम चिट्टा बरामद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शिमला से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 6:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...