Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल में कर्मचारियों को पटक-पटक कर सीएम जयराम ने मारा, ट्रांसफर के 2 लाख से ज्यादा डीओ नोट: कांग्रेस

हिमाचल में कर्मचारियों को पटक-पटक कर सीएम जयराम ने मारा, ट्रांसफर के 2 लाख से ज्यादा डीओ नोट: कांग्रेस

शिमला में कांग्रेस ने जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा.

शिमला में कांग्रेस ने जयराम सरकार पर जमकर निशाना साधा.

Himachal by Elections: हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों और मंडी लोकसभा सीट के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है. यहां पर अब वोटिंग के लिए महज चार दिन का समय बचा है. चुनाव से तीन दिन पहले प्रचार बंद हो जाएगा. कांग्रेस और भाजपा ने अंतिम समय में प्रचार में ताकत झोंक दी है.

अधिक पढ़ें ...

शिमला.हिमाचल में उप चुनावों (By-elections) में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. शिमला (Shimla) में कांग्रेस ने जय राम सरकार को जमकर घेरा. विधायक और कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमैन हर्षवर्धन चौहान ने भाजपा सरकार पर कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. विक्रमादित्य के विवादित बयान पर उन्होंने कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ के पेश किया गया.

उन्होंने कहा कि सही मायनों में कर्मचारियों को पटक-पटक मारने का काम जय राम सरकार ने किया, बीते चार सालों में 3.45 लाख डीओ नोट सीएम कार्यालय से जारी हुए हैं, जिनमें 2 लाख से ज्यादा डीओ नोट कर्मचारियों के ट्रांसफर के हैं. उन्होंने कहा कि इस प्रताड़ना पर हाई कोर्ट ने दी कर्मचारियों को राहत दी है.

बेरोजगारी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सरकार बिहार,यूपी और मध्य प्रदेश के लोगों को नौकरियां दे रही है, 70 साल में कांग्रेस ने बाहर के लोगों को नौकरी नहीं दी. उन्होंने कहा कि भाजपा ने 28,661 लोगों को रोजगार दिया जिनमें  7700 लोगों को ऑउटसोर्स के आधार पर नौकरी दी गई जबकि पिछली वीरभद्र सरकार ने 5 सालों में 75 हजार लोगों को नौकरियां दीं.

महंगाई पर भी घेरा

चौहान ने महंगाई के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा. हर्षवर्धन चौहान ने आरोप लगाया कि प्रशासन व चुनाव आयोग भाजपा सरकार के इशारे पर काम कर रहा है, जो भी अधिकारी निष्पक्ष होकर कार्य करता है, भाजपा सरकार उसका स्थानांतर कर देती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा चुनाव आयोग के पास 100 से अधिक आचार संहिता के उल्लघंन की शिकायतें की गई है, जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है, जबकि चुनाव आयोग एक निष्पक्ष संस्था है.

उन्होंने चुनाव आयोग से अपील की है कि संवेदनशील व अति संवेदनशील स्थानों पर उचित निगरानी रखी जाए, ताकि आगामी उप-चुनाव में भाजपा अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए किसी भी प्रकार के धन-बल का उपयोग न कर सके और उप-चुनाव एक निष्पक्ष तरीके से आयोजित हो.

Tags: Himachal election, Himachal Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर