Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: प्रतिभा सिंह बोली- वीरभद्र सिंह की कमी है, लेकिन राम नहीं तो राम का नाम ही बहुत है

हिमाचल उपचुनाव: प्रतिभा सिंह बोली- वीरभद्र सिंह की कमी है, लेकिन राम नहीं तो राम का नाम ही बहुत है

प्रतिभा सिंह पूर्व दिवंगत सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. वह मंडी से सांसद रह चुकी हैं.

प्रतिभा सिंह पूर्व दिवंगत सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं. वह मंडी से सांसद रह चुकी हैं.

Himachal By-elections: विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने अपनी पूरा जीवन जनता की सेवा में लगाया. उनके नाम पर, उनके किए कार्यों पर वोट मांगना हमारा अधिका है. उन्होंने काम किया है, उनके किए हुए कार्यों के बल पर और नए विजन के साथ चुनावों में जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

शिमला.हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा उपचुनाव के लिए सियासी सरगर्मियां तेज हुई हैं. कांग्रेस ने इस सीट से प्रतिभा सिंह को उतारा है. नाम की घोषणा होने के ठीक बाद न्यूज18 से प्रतिभा सिंह ने बात की थी और अपनी राय रखी थी. बुधवार को प्रतिभा सिंह ने शिमला में हॉलीलॉज में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से बात की. प्रतिभा सिंह ने मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनाने पर कांग्रेस पार्टी, सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी का आभार जताया. इस दौरान प्रतिभा ने कहा कि मंडी की जनता ने चुनाव के लिए प्रेरित किया और वीरभद्र सिंह के नाम के साथ वह चुनाव में उतर रही हैं.

प्रतिभा सिंह ने माना, “वीरभद्र सिंह की कमी है, लेकिन राम नहीं, तो राम का नाम ही बहुत है.” प्रतिभा सिंह ने बताया कि वह दुविधा में थी कि इस दुख की घड़ी चुनाव कैसे लड़ेंगी. हाल ही में छोटे भाई का भी देहांत हुआ. फिर मंडी की जनता से संवाद किया. उन्होंने बताया कि वह 8 अक्तूबर को मंडी में नामांकन दाखिल करेंगी. जनता के दरबार में वीरभद्र सिंह के कार्यों को लेकर जाएंगे. साथ ही बेरोजगारी और महंगाई बड़ा मुद्दा है.

पहले कहा सीएम चुनौती अब इंकार
न्यूज18 से एक्सक्लूजिव बातचीत में प्रतिभा सिंह ने माना था कि क्योंकि सीएम मंडी से हैं तो उनके लिए चुनाव लड़ना चुनौती तो होगी. लेकिन प्रेस क़ॉन्फ्रेंस में उन्होंने सीएम को बतौर चुनौती खारिज कर दिया और कहा कि सीएम जय राम ठाकुर कोई चुनौती नहीं है. सीएम मंडी में भी जनता की उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए हैं. इस चुनाव से बड़ा संदेश जाएगा. वीरभद्र सिंह की कमी पर पूर्व सांसद ने कहा कि हर चुनाव में हमें आशीर्वाद मिलता रहा है. उनके रहते हमें चिंता नहीं होती थी. लेकिन अब वह साक्षात नहीं है, पर उनका आशीर्वाद हम पर रहेगा.

सुखराम परिवार पर क्या कहा
प्रतिभा सिंह ने मंडी में सुखराम परिवार पर कहा कि उनका साथ मिलेगा, ऐसी उम्मीद है. बता दें कि सुखराम और वीरभद्र परिवार में 36 का आंकड़ा है. विक्रमादित्य सिंह की ‘वोट नहीं श्रद्धांजलि’ वाली फेसबुक पोस्ट पर प्रतिभा ने कहा कि यह जन भावना है. इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि वीरभद्र सिंह ने अपनी पूरा जीवन जनता की सेवा में लगाया. उनके नाम पर, उनके किए कार्यों पर वोट मांगना हमारा अधिकार है. उन्होंने काम किया है, उनके किए हुए कार्यों के बल पर और नए विजन के साथ चुनावों में जाएंगे.

Tags: Himachal Congress, Himachal Politics, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर