Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

हिमाचल उपचुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

वहीं, जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट से रोहित ठाकुर को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. (सांकेतिक फोटो)

वहीं, जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट से रोहित ठाकुर को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. (सांकेतिक फोटो)

कांग्रेस पार्टी ने मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा वीरभद्र सिंह (Pratibha Virbhadra Singh) को प्रत्याशी बनाया है. जबकि, फतेहपुर विधानसभा सीट से भवानी सिंह को टिकट मिला है.

    शिमला. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में होने वाले उपचुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा वीरभद्र सिंह (Pratibha Virbhadra Singh) को प्रत्याशी बनाया है. जबकि, फतेहपुर विधानसभा सीट से भवानी सिंह को टिकट मिला है. इसी तरह अर्की विधानसभा सीट से संजय अवस्थी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं, जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट से रोहित ठाकुर को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है.

    वहीं, अगर बीजेपी की बात करें तो उसने अभी तक संभावित उम्मीदवारों का पैनल ही बनाया है, जबकि कांग्रेस ने उम्मीदवार भी घोषित कर दिए. कल ही खबर आई थी कि हिमाचल प्रदेश में होने वाले उपचुनावों में टिकट बंटवारे को लेकर बीजेपी के सामने संकट खड़ा हो गया है. दरअसल, मंडी लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा में टिकट के लिए जबरदस्‍त मारामारी नजर आ रही है. वहीं, रविवार को करीब रात 10 बजे तक चली बैठक में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति के 14 सदस्यीय वरिष्ठ नेता चार सीटों से एक-एक प्रत्याशी का नाम तय नहीं कर पाए थे.

    एक निजी होटल में करीब रात 10 बजे तक चली बैठक
    बता दें कि मंडी संसदीय और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने एक-एक नाम फाइनल कर दिल्ली हाईकमान को बहुत पहले ही भेज दिया था, लेकिन भाजपा इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं कर सकी है. हालांकि, भाजपा की धर्मशाला के एक निजी होटल में करीब रात 10 बजे तक चली बैठक में उपचुनाव के दावेदारों के नामों की लिस्‍ट तैयार की गयी है. भाजपा प्रदेश चुनाव समिति ने मंडी से पांच, फतेहपुर से चार, अर्की से तीन और जुब्बल-कोटखाई से दो दावेदारों का पैनल फाइनल किया गया. इसके बाद सोमवार को सूची को हाईकमान के समक्ष भेजा गया.

    Tags: By election, Congress, Himachal pradesh news, Shimla News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर