Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद मंत्री महेंद्र सिंह और मारकंडा दिल्ली तलब, जेपी नड्डा से मिले

हिमाचल उपचुनाव में हार के बाद मंत्री महेंद्र सिंह और मारकंडा दिल्ली तलब, जेपी नड्डा से मिले

दिल्ली में जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे महेंद्र सिंह और रामलाल मारकंडा.

दिल्ली में जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे महेंद्र सिंह और रामलाल मारकंडा.

Himachal By-elections: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में मंडी लोकसभा समेत तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव (Himachal Bypoll Results) में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया था. कांग्रेस ने चारों सीट सीटों पर क्लीन स्वीप किया था. सतारूढ भाजपा के लिए यह बहुत ही बड़ा झटका है. इस उपचुनाव में भाजपा दो बार से लगातार जीत रही मंडी लोकसभा सीट (Mandi Loksabha Seat) को भी नहीं बचा पाई है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृह जिले मंडी में कांग्रेस (Congress) की जीत हुई है. इसके अलावा, अर्की, फतेहपुर और जुब्बल-कोटखाई में भी भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

    रवि मिश्रा

    शिमला/दिल्ली. हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा और तीन उपचुनावों (Himachal By election) में भाजपा का सूपड़ा साफ होने के बाद अब हार के कारणों को लेकर मंथन का दौर शुरू हो गया है.इसी कड़ी में मंडी लोकसभा सीट से चुनाव प्रभारी महेंद्र को दिल्ली तलब किया गया है. वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के लिए उनके आवास पहुंच गए है.

    उनके अलावा, लाहौल स्पीति से विधायक और तकनीकी मंत्री रामलाल मारकंडा भी जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे हैं. दोनों नेताओं को दिल्ली तलब किया गया है. जानकारी के अनुसार, मंडी लोकसभा चुनाव में हार को लेकर दोनों नेताओं के साथ जेपी नड्डा मंथन करेंगे.उपचुनाव के नतीजों के अलावा, अन्य मसलों पर चर्चा संभव है.

    मंडी उपचुनाव पर गिरेगी गाज?
    सूबे की सियासत में चर्चाओं का दौर शुरू हुआ है कि कई मंत्रियों की कुर्सी जा सकती है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन मंडी लोकसभा सीट गंवाने से भाजपा की खासी किरकिरी हुई है. महेंद्र सिंह जहां इस सीट के चुनाव प्रभारी थे. वहीं, रामलाल मारकंडा के विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह को लीड मिली थी. इससे पहले, गुरुवार को महेंद्र सिंह ने कुल्लू में संगठन के नेताओं से मीटिंग की थी और हार के कारणों की समीक्षा की थी.

    Tags: Himachal election, Himachal Politics, Jp nadda

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर