• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, हिमाचल में कन्हैया कुमार, सिद्धू और सचिन पायलट करेंगे प्रचार

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, हिमाचल में कन्हैया कुमार, सिद्धू और सचिन पायलट करेंगे प्रचार

हिमाचल में कांग्रेस के लिए प्रचार करते नजर आएँगे बड़े नाम.

हिमाचल में कांग्रेस के लिए प्रचार करते नजर आएँगे बड़े नाम.

Himachal By-elections: मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व सांसद और वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को टिकट दिया है. वहीं, फतेहपुर से भवानी सिंह कांग्रेस उम्मीदवार हैं. वह पूर्व दिवंगत मंत्री सुजान सिंह पठानिया के पुत्र हैं. जुब्बल कोटखाई से कांग्रेस ने पूर्व विधायक रोहित ठाकुर पर भरोसा जताया है. वहीं, अर्की सीट से संजय अवस्थी को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है.

  • Share this:

शिमला. हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने मंडी लोकसभा सीट और अर्की, जुब्बल-कोटखाई और फतेहपुर विधानसभा के लिए अपने अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने भाजपा से पहले अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. ऐसे में अब कांग्रेस ने सूबे में इन चारों सीटों के लिए स्टार चुनाव प्रचार की लिस्ट भी जारी कर दी है.

लिस्ट में नवजोत सिंह सिद्ध और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के अलावा राजस्थान से कांग्रेस के नेता सचिन पायलट का नाम भी शामिल है. कुल 20 नेताओं की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें स्थानीय नेताओं के अलावा पड़ोसी राज्यों के कांग्रेस लीडर भी शामिल हैं.

कुल 20 नेताओँ की लिस्ट जारी की गई है, जिसमें स्थानीय नेताओं के अलावा, पड़ोसी राज्यों के कांग्रेस लीडर भी शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, लिस्ट में सबसे पहला नाम छतीसगढ़ के सीएम भपेश बघेल का है. इसके बाद पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का नाम है. वहीं. हरियाणा के पूर्व सीएम भपेंद्र सिंह हुड्डा भी हिमाचल में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करते हुए दिखेंगे. उनके अलावा राजबब्बर, धनी राम शांडिल, राजीव शुक्ला, आनंद शर्मा, सचिन पायलट, आशा कुमारी, गुरकीरत सिंह कोटली, संजय दत्त, सुखविंद्र सिंह सुक्खू, कौल सिंह, विक्रमादित्य सिंह, कन्हैया कुमार, कुलदीप सिंह राठौर, राजेंद्र राणा, मुकेश अग्निहोत्री और जनरल, धर्मवीर सिंह राणा कांग्रेस के स्टार प्रचारक हैं. ये कब और कहां-कहां प्रचार करेंगे, इसके बारे में अभी कांग्रेस की ओर से जानकारी नहीं दी गई है.

कौन-कौन लड़ रहा कांग्रेस की ओर से

मंडी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व सांसद और वीरभद्र सिंह की पत्नी प्रतिभा सिंह को टिकट दिया है. वहीं, फतेहपुर से भवानी सिंह कांग्रेस उम्मीदवार हैं. वह पूर्व दिवंगत मंत्री सुजान सिंह पठानिया के पुत्र हैं. जुब्बल कोटखाई से कांग्रेस ने पूर्व विधायक रोहित ठाकुर पर भरोसा जताया है. वहीं, अर्की सीट से संजय अवस्थी को कांग्रेस ने मैदान में उतारा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज