• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल उपचुनाव: BJP को थोड़ी राहत, बागी गोविंद और परमार हटे, चेतन बरागटा डटे

हिमाचल उपचुनाव: BJP को थोड़ी राहत, बागी गोविंद और परमार हटे, चेतन बरागटा डटे

कोटखाई में नीलम सरकैक के के नामांकन के बाद सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा नेता.

कोटखाई में नीलम सरकैक के के नामांकन के बाद सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा नेता.

Himachal By-elections: कोटखाई में सीएम जयराम ठाकुर ने कहा, 'मैं अपने सभी साथियों तक संदेश पहुंचाना चाहता हूं कि नाराजगी होती रहती है. आओ, जो सपना नरेंद्र बरागटा जी ने इस क्षेत्र के विकास और बीजेपी को मजबूत करने का ने देखा था,उसे साकार करने के लिए एक बार फिर एकजुट होते हैं.'

  • Share this:

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें कुछ कम हुई हैं. दो सीटों पर भाजपा बागियों को मनाने में कामयाब रही है. हालांकि जुब्बल-कोटखाई से चेतन बरागटा ने नामांकन दाखिल कर भाजपा की राह मुश्किल कर दी है. भाजपा आईटी सेल के प्रभारी चेतन बरागटा ने आजाद उम्मीदवार के रूप में भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों को चुनौती पेश की है.

    चेतन बरागटा ने शुक्रवार को बतौर निर्दलीय अपना नामांकन भरा. वहीं, भाजपा ने अर्की से पूर्व विधायक गोविंद राम शर्मा और फतेहपुर से पूर्व राज्यसभा सांसद कृपाल परमार को मना लिया है, जो कि पार्टी के लिए राहत की बात है.

    कैसे माने दो बागी
    रिपोर्ट्स के अनुसार, तीनों विधानसभा सीटों से बगावत के सुर उठने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर रूठों को मनाते रहे हैं. अर्की में गोविंद राम शर्मा को मनाने में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी मदद की. शर्मा और पूर्व मंत्री नगीन चंद्र की बेटी आशा परिहार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने सरकारी निवास ओक ओवर शिमला बुलाया था. फतेहपुर से टिकट न मिलने से नाराज कृपाल परमार को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दो बार फोन कर मनाया है. फतेहपुर में नामांकन भरने के बाद सीएम कृपाल परमार को अपने हेलीकाप्टर में बैठाकर जुब्बल-कोटखाई लाए और नाराजगी दूर की. वहीं, जुब्बल-कोटखाई में भाजपा का टिकट न मिलने से रुष्ट चेतन बरागटा के नामांकन के दौरान बड़ी संख्या में लोग जुटे. समर्थकों ने जुब्बल-कोटखाई के चुनाव प्रभारी सुरेश भारद्वाज के खिलाफ नारे लगाए.

    क्या बोले प्रेम कुमार धूमल
    हिमाचल प्रदेश उपचुनावों में भाजपा के उम्मीदवारों की जीत का हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने दावा किया है. पृर्व मुख्यमंत्री धूमल ने कहा कि पार्टी ने सभी उम्मीदवार बड़ी सोच समझकर मैदान में उतारे हैं और उपचुनावों की चारों सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी विजय पताका लहराएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने मंडी लोकसभा सीट पर ब्रिगेडियर खुशाल सिंह को टिकट देने पर कहा कि वह  बढ़िया उम्मीदवार हैं और जीत हासिल करेंगे. उन्होंने कहा कि खुशाल सिंह अच्छे अधिकारी रहे हैं और कारगिल युद्ध के दौरान भी उन्होंने देश से उनका काम किया है. उम्मीद है कि सांसद के तौर पर भी बढ़िया काम करेंगे. साथ ही कहा कि टिकट एक ही होता है और तलबगार कई होते हैं.

    क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर
    फतेहपुर में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि आप मुझे ‘फतेहपुर’ फतेह करके दो, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं, फतेहपुर में अथाह विकास करवाऊंंगा. उन्होंने भाजपा के किए कार्यों की प्रशंसा की और कांग्रेस पार्टी पर प्रहार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी परिवारबाद से बाहर नहीं निकल पा रही है और प्रदेश के साथ-साथ देश में भी सुकड़ती जा रही हैं. उन्होंने अपने भाषण में देश के प्रधानमंत्री के कार्यों की भरपूर प्रशंसा की. वहीं, कोटखाई में सीएम ने कहा, “मैं अपने सभी साथियों तक संदेश पहुंचाना चाहता हूं कि नाराजगी होती रहती है. आओ, जो सपना नरेंद्र बरागटा जी ने देखा था, इस क्षेत्र के विकास का, बीजेपी को मजबूत करने का; उस सपने को साकार करने के लिए एक बार फिर एकजुट होते हैं.”

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज