Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: BJP MLA पर आचार संहिता तोड़ने का आरोप, दोपहर तक 30% वोटिंग

हिमाचल उपचुनाव: BJP MLA पर आचार संहिता तोड़ने का आरोप, दोपहर तक 30% वोटिंग

हिमाचल में उपचुनाव के लिए वोट डालने को लेकर लाइन में लगे लोग.

हिमाचल में उपचुनाव के लिए वोट डालने को लेकर लाइन में लगे लोग.

Himachal By-elections; मंडी संसदीय क्षेत्र में कुल 1299756 मतदाता हैं. इनमें 638756 महिला और 647619 पुरुष मतदाता हैं. सर्विस वोटर की संख्या 13374 हैं. विदेश में रह रहे 2 प्रवासी निर्वाचक हैं. इसके अलावा तीसरे जेंडर के 5 मतदाता हैं. वहीं, पूरे संसदीय क्षेत्र में 2365 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा जिसके लिए 15 हजार कर्मचारियों को तैनात किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    शिमला. हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट (Himachal By-elections) और तीन विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. दोपहर दो बजे तक बड़ी संख्या में वोटर मतदान के लिए लाइनों में लगे हुए हैं और शांतिप्रिय तरीके से पोलिंग हो रही है. कहीं से भी कोई किसी भी तरह की हिंसा की खबर नहीं है. इससे पहले सुबह ही मतदान केंद्रों पर महिलाओंं की खासी भीड़ देखने को मिली.

    जानकारी के अनुसार, मंडी लोकसभा सीट पर दोपहर 1 बजे तक 26.80 % मतदान, फतेहपुर विधानसभा सीट पर 33.19%, अर्की में 27.85% और जुब्बल-कोटखाई सीट पर 32.58 प्रतिशत मतदान हो चुका है.

    सीएम जयराम ठाकुर ने अपने परिवार संग मंडी लोकसभा सीट के लिए गृह पंचायत मुरहाग के भराड़ी स्कूल स्थित मतदान केंद्र मतदान किया. उनके साथ धर्मपत्नी डॉ साधना ठाकुर और दो बेटियों चंद्रिका और प्रियंका भी थी. वहीं, भाजपा प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने नगवाई में मतदान किया. उनकी विरोधी प्रतिभा सिंह ने रामपुर में अपने बेटे विक्रमादित्य सिंह के साथ वोट डाला. मनाली में शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने अपने पोलिंग बूथ कन्याल में पत्नी के साथ वोट डाला. वहीं, लाहौल में मंत्री रामलाल मारकंडा ने भी वोट दिया. पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम का दिल्ली में उपचाराधीन है, उनके पोते आश्रय शर्मा भी दिल्ली में मौजूद है, जिस कारण पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम व आश्रय शर्मा मतदान करने मंडी नहीं पहुंच पाए हैं. हालांकि उनके पिता अनिल शर्मा ने पत्नी के साथ ‌वोट डाला.

    विक्रमादित्य सिंह ने लगाया आरोप

    कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने भरमौर से भाजपा विधायक जिया लाल पर आचार संहिता की उल्लंघना का आरोप लगाया. उन्होंने पोलिंग बूथ में भाजपा के लिए वोट मांगने का आरोप लगा और चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए वीडियो जारी किया. विक्रमादित्य सिंह ने चुनाव आयोग को ऑनलाइन शिकायत दी है. बता दें कि हिमाचल में अर्की, फतेहपुर और जुब्बल कोटखाई विधानसभा सीट के अलावा मंडी लोकसभा सीट पर चुनाव हो रहे हैं. यहां पर सभी सीटें नेताओं के निधन पर खाली हुई थी.

    Tags: Himachal election, Himachal Politics

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर